व्हाट्सऐप का नया अपडेट रिलीज हो गया है। नया अपडेट एंड्रॉयड यूजर्स के लिए किसी तोहफे से कम नहीं है। नए अपडेट में कई नए इमोजी को शामिल किया गया है। साथ ही ऐप को अपडेट करने के बाद आप GIFs फाइल भी ठीक उसी तरह भेज सकते हैं, जैसे आप फेसबुक मैसेंजर में भेजते हैं।

 whatsapp update with new imoji and gifs

अपने 1 अरब यूजर्स की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए व्हाट्सऐप ने नया अपडेट रिलीज कर दिया है। नए अपडेट में जिन इमोजी को शामिल किया गया है, उनमें सेल्फी, मां-बेटा, प्रेगनेंट महिला, दो बच्चों के साथ एक पिता और फेसपाल्म को शामिल किया गया है। 

 whatsapp update with new imoji and gifs

 

 

नए अपडेट में LGBT रेनबो फ्लैग, इंग्लैंड, स्कॉटलैंड और वाल्स के फ्लैग डाले गए हैं और GIFs फाइल भेजने का विकल्प इमोजी वाले सेक्शन में दिया गया है।

 whatsapp update with new imoji and gifs

 

व्हाट्सऐप ने हाल ही में टू-स्टेप वेरिफिकेशन फीचर शुरू किया था। इस फीचर के आने के बाद आप व्हाट्सऐप की सेटिंग्स से 6 डिजिट का पासवर्ड बना सकते हैं। इसके बाद यदि आप अपने व्हाट्सऐप अकाउंट को दूसरे फोन में चलाने चाहते हैं तो वेरिफिकेशन के लिए आपसे मोबाइल नंबर के साथ-साथ 6 डिजिट वाला कोड भी मांगा जाएगा।

 whatsapp update with new imoji and gifs

 

बता दें कि व्हाट्सऐप ने इससे पहले डाउनलोडिंग के साथ-साथ वीडियो स्ट्रीमिंग का फीचर लॉन्च किया था। एंड्रॉयड 4.1 वर्जन के ऊपर के यूजर्स और 10.2 के ऊपर के यूजर्स नए अपडेट का आनंद ले सकते हैं।