भोपाल। निशातपुरा पुलिस ने शुक्रवार को एक सेक्स रैकेट का खुलासा किया। इसमें पांच कॉलगर्ल समेत 19 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। राजधानी में देह व्यापार के लिए तीन कॉल गर्ल को पठानकोट, पंजाब से बुलवाया था। एक उज्जैन मप्र की रहने वाली है। रैकेट की महिला सरगना पहले भी कई बार देह व्यापार में गिरफ्तार हो चुकी है। सभी आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर जेल भेज दिया गया।

निशातपुरा टीआई मनीष मिश्रा ने बताया कि सूचना मिली थी कि त्रिवेणी हाईट्स के पीछे, एचआईजी डुपलेक्स नंबर 55 हाउसिंग बोर्ड कालोनी करोंद में युवक-युवतियों की गतिविधियां संदिग्ध लग रही है। इस पर एक पुलिस पार्टी को अलर्ट कर ग्राहक बनाकर उस मकान में भेजा गया। पुलिस कर्मी का सिग्नल मिलते ही टीम ने मकान पर छापा मारा। पुलिस ने अलग-अलग कमरों की तलाशी लेने पर पांच युवतियां और 14 युवक सहित 19 लोगों को गिरफ्तार किया है।

15 हजार में किया था तीन दिन का सौदा

पुलिस सूत्रों की मानें तो पुलिस गिरफ्त में कॉलगर्ल ने खुलासा किया है कि उनको पंजाब पठानकोट से 15 हजार स्र्पए पर तीन के लिए बुलाया गया गया था। देह व्यापार में लिप्त युवतियों की उम्र 25 साल के आसपास है। कॉल गर्ल को भोपाल बुलवाने वाली महिला कई बार देह व्यापार में पकड़ी जा चुकी है।

वॉट्सएप ग्रुप पर हो रही थी बुकिंग

सेक्स रैकेट का पूरा धंधा वाट्सएप पर संचालित हो रहा था। सरगना का पति सोनू उर्फ विजय प्रताप सिंह व दलाल शुभम उर्फ प्रखर वॉट्सएप के जारिए ग्राहकों की बुकिंग कर रहे थे। वॉट्सअप पर बाहर से आने वाली कालगर्ल के फोटो डाले जाते थे। इन्हें दिखाकर ग्राहकों से सौदा किया जाता था। आरोपियों के पास से 25 से अधिक मोबाइल फोन जब्त किए गए है।

कॉल गर्ल के साथ पकड़े गए 14 आरोपी

देह व्यापार में पकड़ी गई महिलाओं के साथ जो युवक पुलिस के हत्थे चढ़े हैं। उनमें शुभम दुबे उर्फ प्रखर निवासी मिसरोद, रोशन गुप्ता निवासी राजगढ, बने सिंह पिता परसराम लोवंशी राजगढ, अमित शर्मा राजगढ, मदन सोलंकी करोंद, राम निवास गौर निवासी राजगढ, योगेश सिंह निवासी रीवा, सैफ खान कमला नगर कोटरा, विक्की ठाकुर करोंद, जितेंद्र ठाकुर करोंद, लोकेंद्र सिंह नारियलखेडा, अरविंद मेहरा कोटरा सुल्तानाबाद शामिल है।

इनका कहना है

एक सेक्स रैकेट का खुलासा हुआ है। इनमें 3 कॉल गर्ल पठानकोठ पंजाब की है, एक उज्जैन एक भोपाल की युवती है। 19 आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की गई है। लोकेश सिन्हा, सीएसपी निशातपुरा