भोपाल. 2010 बैच की आईपीएस अफसर सिमाला प्रसाद जल्द ही सिल्वर स्क्रीन पर नजर आने वाली हैं। उनकी फिल्म 'अलीफ' का ट्रेलर रिलीज हो चुका है और फिल्म 3 फरवरी को रिलीज होने जा रही है। एक खाकी वर्दी पहनने वाली टॉप लेवल पुलिस अफसर का फिल्म में काम करना वाकई ताज्जुब की बात है।

- आईएएस अफसर और सांसद डाॅ. भागीरथ प्रसाद और साहित्यकार मेहरून्निसा परवेज की बेटी सीमाला प्रसाद एक आईपीएस अफसर हैं।
- इंदौर में सीएसपी विजय नगर और एएसपी ईस्ट की पोस्ट पर रह चुकीं सिमाला जल्द ही बॉलीवुड फिल्म 'अलिफ' में मेन रोल में नजर आएंगी।
- डायरेक्टर जैगम इमाम अपनी फिल्म अलिफ की कास्टिंग कर रहे थे। इस दौरान दिल्ली में एक कार्यक्रम में उनकी मुलाकात सिमाला से हुई।
- उनकी सादगी और खूबसूरती देखकर जैगाम ने उनसे मिलने का वक्त मांगा। फिर फिल्म की स्क्रिप्ट सुनाने के बाद उन्होंने तुरंत सिमाला को रोल के लिए ऑफर किया।
 
इसलिए एक्सेप्ट किया फिल्मों का ऑफर
 
- सिमाला के मुताबिक, स्कूल और कॉलेज के दौरान उन्होंने कई नाटकों में काम किया था। इसलिए एक्टिंग की समझ उनमें पहले से थी।
- फिल्म का आॅफर मिलने पर उन्हें लगा कि लोगों में अवेयरनेस लाने के लिए फिल्म में काम करना चाहिए। इसलिए वे मना नहीं कर पाई।
- इस फिल्म में उन्होंने जो किरदार निभाया है उसे रियल जिंदगी में न तो उनहोंने कभी देखा और न ही ऐसा कुछ पढऩे और सुनने को मिला।
 
पहले ही सुर्खियों में है फिल्म
 
- फिल्म को ऑस्ट्रेलिया में इंडियन इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल ऑफ क्विंसलैंड में बतौर वर्ल्ड प्रीमियर स्क्रिनिंग की जा चुकी है।

 

- इसके साथ ही फिल्म बाइस्कोप ग्लोबल फिल्म फेस्टिवल में बेस्ट स्क्रीन प्ले और बेस्ट चाइल्ड आर्टिस्ट के अवॉर्ड भी जीत चुकी है।'