आमतौर पर शुरूआती असफलताएं व्यक्ति को तोड़कर रख देती है और वह अपने लक्ष्य से भटक जाता है, लेकिन लंदन की जानेन लियो के मामले में ऐसा नहीं है। जानेन लियो आज मेहनतकश लोगों के लिए एक मिसाल बन चुकी है। इसका कारण यह है कि जानेन द्वारा बनाए गए फोर्डेबल शूज को 100 से ज्यादा कंपनियों ने नकार दिया था, इसके बावजूद उन्होंने हिम्मत नहीं हारी।

आज सफलता खुद जानेन के कदम चूम रही है और उनका कारोबार 30 से ज्यादा देशों में फैल चुका है। यदि जानेन की कंपनी के टर्नओवर की बात करें तो यह करीब 1 मिलियन पौंड तक पहुंच चुका है।

आज दुनिया की कई नामी हस्तियां उनके द्वारा बनाए गए फोल्डेबल शूज को पहनना पसंद करती है, इसमें केट मिडलटन की बहन पिम्पा मिडलटन और हेलेन मिरेन जैसी हस्तियां भी शामिल हैं।

जानेन बताती है कि मैंने 26 साल की उम्र में 2007 में अपनी शू कंपनी की शुरूआती की थी। तब मैंने महिलाओं के लिए विशेषतौर के फोल्डेबल शूज का डिजाइन तैयार किया था। शुरुआत से ही मैं इसे लेकर बहुत उत्साहित थी, लेकिन जब मैंने इसे बाजार में उतारने के लिए कंपनियों से संपर्क किया तो 100 से ज्यादा कंपनियों ने इसे नकार दिया, लेकिन मैंने हिम्मत नहीं हारी।

जानेन बताती है कि वर्ष 2012 में उन्होंने नामी शू कंपनी रायल बैलेट के साथ टाइअप किया। अपनी सफलता पर वह कहती है मैं अपने काम के साथ कभी कोई समझौता नहीं करती हूं। जानेन के फोर्डेबल शूज की 35 से 110 पौंड होती है