इंदौर. क्राइम ब्रांच ने हैदराबाद के शातिर ठग को गिरफ्तार किया है। आरोपी आईटी प्रोफेशनल बनकर लड़कियों से फ्लर्ट करता था। शादी की बातचीत कर उनसे रुपए ऐंठ लेता था। वह महाराष्ट्र, कर्नाटक, आंध्र प्रदेश और मध्य प्रदेश में धोखाधड़ी कर चुका है।

एसपी (मुख्यालय) यूसुफ कुरैशी के मुताबिक, विजय नगर स्थित डेटा फीडर कंपनी के कर्मचारी कपिल ने शिकायत दर्ज कराई थी। उसका कहना था कि एक शख्स उसके नाम से फर्जी ई-मेल आईडी बनाकर लड़की और परिचितों को अश्लील फोटो व कमेंट्स भेज रहा है। इस कारण उसे नौकरी से निकाल दिया गया। लड़की केस दर्ज कराने की धमकी दे रही है। पुलिस ने जांच किया तो बदमाश हैदराबाद का रहने वाला विपिन पाकनिकर निकला। वह अभिषेक, अजय कुलकर्णी व अन्य नाम से कई लड़कियों से ठगी कर चुका है।

मैट्रिमोनीयल वेबसाइट पर करता था संपर्क

पुलिस के मुताबिक, जिस कंपनी में कपिल काम करता था। उसी कंपनी की युवती ने भी मैट्रिमोनीयल साइट पर रजिस्ट्रेशन कराया था। इस दौरान युवती की अभिषेक कुलकर्णी नाम के युवक से बातचीत हुई। युवती ने उसे बताया कि कपिल उसकी शादी की बात हो रही थी, लेकिन परिजनों के इनकार करने पर ब्रेकअप हो गया। इस पर अभिषेक ने युवती को शादी का प्रस्ताव दिया और फोटो हासिल कर लिए। कुछ दिनों बाद उसने कहा मां को कैंसर है। इलाज के लिए रुपए की जरूरत है। युवती को शक हुआ। उसने बात बंद कर दी। अभिषेक को लगा युवती अभी भी कपिल के संपर्क में है। उसने ही रुपए नहीं देने के लिए कहा होगा। दोनों में दूरी बनाने के लिए अभिषेक ने कपिल के नाम से फर्जी आईडी बनाई और युवती के फोटो एडिट कर कंपनी के स्टाफ व अन्य लोगों को ई-मेल कर दिए।

झूठ पकड़ाया तो पत्नी ने दिया तलाक

पुलिस के मुताबिक, बदमाश खुद को आईटी प्रोफे शनल बताकर चैटिंग करता था। हकीकत में वह बीएससी पास है। उसने इंजीनियर बनकर शादी की थी। सच्चाई सामने आने पर पत्नी ने तलाक दे दिया। उसने बताया कि वह कुछ समय पूर्व पुणे की एक युवती को भी इसी प्रकार ठग चुका है। उससे अजय कुलकर्णी बनकर चैटिंग करता था। उससे 6 लाख 42 हजार रुपए लिए थे।