ग्वालियर.घर से स्कूल के लिए निकली सातवीं की छात्रा ने सुलभ कॉम्प्लेक्स में स्कूल ड्रेस चेंज की और बॉयफ्रेंड के साथ गांधी पार्क पहुंच गई। यहां दोनों एक दूसरे के गले में हाथ डालकर बैठे थे। निर्भया सेल की नजर जोड़े पर पड़ी तो उन्होंने पूछताछ शुरू कर दी।

घटना मंगलवार सुबह गांधी पार्क फूलबाग की है। छात्रा ने पहले अपने साथ आए युवक को भाई फिर मंगेतर बताया। जब उसका स्कूल बैग चेक किया तो उसमें से स्कूल ड्रेस व कक्षा सातवीं की किताबें रखी मिलीं। छात्रा ने एक घंटे तक पुलिस अधिकारियों को झूठ बोलकर परेशान किया। बाद में उसका मोबाइल चेक करने पर परिजन को सूचना दी। परिजन पुलिस से माफी मांगकर बेटी को साथ ले गए हैं। युवक को भी उसके परिजनों को बुलाकर समझाइश दी गई।

मंगलवार सुबह पुलिस की निर्भया सेल ने फूलबाग व उसके आसपास के पार्क में चेकिंग अभियान चलाया। इस दौरान कई मनचले मिले। जिन्हें कड़ी पूछताछ करने के बाद ही जाने दिया गया। चेकिंग के दौरान निर्भया सेल को गांधी पार्क में झाड़ियों के पास एक लड़की अपने से ज्यादा उम्र के युवक के साथ बैठी दिखी। जोड़ी का कोई मेल नहीं लगा, जिस पर पुलिस ने उनको बुलाकर पूछताछ की।

पहले लड़की ने खुद को मुरार इलाके का बताकर युवक को अपना भाई बताया। पुलिस के कठोर भाषा में बात करने पर वह उसे मंगेतर बताने लगी। इसके बाद पुलिस ने छात्रा का बैग चेक किया। उसमें स्कूल ड्रेस मिली। उसके मोबाइल को चेक करने पर उसमें मामा नाम से एक नंबर सेव था। जिस पर पुलिस ने संपर्क किया और उसके परिजन को बुलाकर वहां सौंप दिया। 13 वर्षीय छात्रा हरीशंकरपुरम निवासी निकली और भितरवार निवासी किसी सचिन बघेल के साथ बैठी थी। घर से वह स्कूल के लिए निकली थी। पुलिस ने युवक को भी हिदायत देकर जाने दिया।