रीवा। पुलिस कन्ट्रोल रूम में महिला आरक्षक को लेकर तीन आरक्षक आपस में भिड़ गए। बताया जाता है कि परिसर में हथियार लहरा कर विवाद करने लगे। इस विवाद को लेकर वरिष्ठ अधिकारी भी गंभीर हैं। वे विवाद करने वाले आरक्षकों की कुडली खंगाल रहे हैं। जांच पड़ताल के दौरान यह सामने आया है कि इनमें से एक आरक्षक सीधी जिले में पदस्थ है। जबकि दूसरे आरक्षक का पता नहीं चल पाया है। जबकि महिला आरक्षक सहित एक आरक्षक जिला पुलिस बल में सेवा दे रहे हैं।

जानकारी के अनुसार मंगलवार रात पुलिस कन्ट्रोल रूम के सामने अमित नामक आरक्षक एक महिला आरक्षक के साथ बात कर रहा था। इसी बीच बाइक से पहुंचे दो अन्य आरक्षक यह देखकर भड़क गए और गाली-गलौज करते हुए हाथापाई पर उतर आए। आरक्षकों ने अपने पास से हथियार भी निकाले और एक-दूसरे पर तानते नजर आए। इसी बीच महिला आरक्षक मौके से रफू-चक्कर हो गई। विवाद की भनक लगते ही कन्ट्रोल रूम के कर्मचारी बाहर निकल आए और मामले को सुलझाने में लगे रहे। लगातार मामला बिगड़ता देख सिविल लाइंस थाने को इसकी सूचना दी गई। थाने का पुलिस बल आता देख तीनों आरक्षक कन्ट्रोल रूम से भाग खड़े हुए।

चन्द्रमुखी का है चक्कर

बताया जा रहा है कि जिस महिला आरक्षक को लेकर विवाद हुआ था उसका पुलिस लाइन में पदस्थ किसी आरक्षक से प्रेम संबंध चल रहा था। इसी बीच उसकी अमित नामक आरक्षक से बातचीत शुरू हो गई और दोनों एक-दूसरे के करीब आ गए। इसकी भनक पूर्व प्रेमी यानी पुलिस लाइन के आरक्षक को लग गई और मंगलवार रात वह अपने साथी के साथ कन्ट्रोल रूम पहुंचा तो दोनों को साथ देख आग बबूला हो गया और मामला विवाद में बदल गया।

---------

आरक्षकों के संबंध में जानकारी एकत्रित की जा रही है। विवाद करने वाला एक आरक्षक सीधी का है। जांच के बाद इस मामले में कार्रवाई की जाएगी।

-संजय कुमार, एसपी, रीवा|