मशहूर फिल्म अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती ने अपनी ख़राब तबियत के कारण राज्यसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। वो ममता बनर्जी की लीडरशिप वाली तृणमूल कांग्रेस की तरफ से राज्यसभा सांसद थे।

तृणमूल सूत्रों के मुताबिक 66 वर्षीय मिथुन चक्रवर्ती ने ऊपरी सदन के चेयरमैन को अपना इस्तीफा सौंप दिया है जिसमें बताया गया है कि ख़राब तबियत के कारण वो ऐसा कर रहे हैं। मिथुन दा, तृणमूल कांग्रेस की तरफ से अप्रैल 2014 में नामित होने के बाद सांसद बन गए लेकिन तब से उन्होंने सिर्फ तीन बार सदन की कार्यवाही में हिस्सा लिया। इस दौरान ना तो उन्होंने सदन में कोई सवाल किया और ना ही किसी बहस में भाग लिया। मिथुन चक्रवर्ती को शारदा ग्रुप का ब्रांड एम्बेसेडर बनाये जाने के बाद उन पर इस ग्रुप में हुए चिट फंड घोटाले में शामिल होने के आरोप लगे थे। इस मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने उनसे पूछताछ की थी।

गौरतलब है कि दो महीने पहले ये ख़बर आई थी कि मिथुन दा लॉस एंजिल्स में हैं, जहाँ उनका पीठ में छोटा सा फ्रैक्चर होने के बाद डॉक्टर्स ने आराम की सलाह दी है। मिथुन को साल 2009 में इमरान खान और श्रुति हासन स्टारर फिल्म 'लक' की शूटिंग के दौरान स्टंट करते हुए पीठ में चोट लग गई थी ।