बॉलीवुड जगत में इन दिनों दो ही फिल्मों की चर्चा है। एक 'दंगल'। दूसरी 'सुल्तान'। ये फिल्में रेसलिंग पर बेस्ड है। सलमान खान स्टारर फिल्म 'सुल्तान' पहले ही बॉक्स ऑफिस पर रिकॉर्ड बना चुकी है। वहीं आमिर खान की फिल्म 'दंगल' ने पहले तीन दिनों में टिकिट खिड़की पर सेंचुरी मार दी है। मगर इससे पहले भी खान्स ऐसी फिल्म का हिस्सा रह चुके हैं जो आज भी फैन्स के बीच उतनी ही लोकप्रिय है।

जी हां। आज बात उसी फिल्म की। आप सोच रहे होंगे कि आखिर ऐसी कौन सी फिल्म है? मगर आपने भी 1990 के दशक में आई फिल्म 'अंदाज अपना अपना' तो देखी ही होगी। यह देखिए नाम पढ़कर ही आपको हंसी आ गई ना। फिल्म भी कुछ ऐसी ही थी। आमिर खान और सलमान खान की जोड़ी ने इस फिल्म में खूब गुदगुदाया था। जबकि परेश रावल, रवीना टंडन, करिश्मा कपूर के साथ शक्ति कपूर और टिंकू तलसानिया ने छोटे लेकिन मजेदार रोल निभाकर लोगों को खूब हंसाया था।

आपको बता दें कि 27 दिसंबर को 'बजरंगी भाईजान' का जन्मदिन है। वो पहले ही फैन्स को संकेत दे चुके हैं कि इस बार कुछ खास होने वाला है। ऐसे में हम भी सलमान और आमिर की इस खास फिल्म की बात कर रहे हैं, जो सालों पहले रिलीज हुई। लेकिन अभी भी फैन्स के बीच लोकप्रिय हैं।

राजकुमार संतोषी के निर्देशन में बनी यह फिल्म साल 1994 में रिलीज हुई थी। इसका स्क्रीनप्ले और डॉयलाग्स भी संतोषी ने ही तैयार किए थे। जानकारी के मुताबिक फिल्म का निर्माण करीब 3 करोड़ रुपए में हो गया था। बात अगर बॉक्स ऑफिस पर कमाई की हो तो इसमें फिल्म ने करीब 9 करोड़ रुपए का बिजनेस किया था।

फिल्म जगत में यह चर्चा हमेशा से रही है कि फिल्म को लोगों ने थिएटर से हटने के बाद ज्यादा पसंद किया। यही कारण है कि राजकुमार संतोषी ने एक बार फिल्म का सीक्वल बनाने की बात की है। आमिर और सलमान ने अपनी-अपनी ओर से इसे लेकर सहमति भी जताई है। मगर बेहतर स्क्रिप्ट का इंतजार है। देखते है कि संतोषी को ऐसी पटकथा कब मिलती है जब आमिर और सलमान एक साथ नजर आए।

फिलहाल तो फैन्स को इंतजार है सलमान खान के जन्मदिन का। कारण इस दिन कुछ खास जो होने वाला है।