भोपाल। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष नंदकुमार सिंह चौहान ने अपने पद से हटने की इच्छा जताई है। इसका खुलासा खुद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने किया। खरगोन के भीकनगांव में मीडिया से चर्चा करते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि खुद नंदकुमार चौहान ने पद से हटने की इच्छा जताई क्योंकि वे अपने संसदीय क्षेत्र में काम करना चाहते हैं। इधर पूरे सियासी घटनाक्रम के बाद सीएम शिवराज सिंह चौहान ने रात 10 बजे सीएम हाउस में एक अहम बैठक बुलाई है जिसमें सभी मंत्रियों को उपस्थित रहने के निर्देश दिए गए हैं।

सीएम ने बताया कि नंदू भैया ने उन्हें फोन कर ये इच्छा जताई कि वे अपने पद से हटना चाहते हैं। वे अपने संसदीय क्षेत्र में काम करना चाहते हैं क्योंकि प्रदेश अध्यक्ष के तौर पर वे काफी व्यस्त रहते हैं और अपने संसदीय क्षेत्र में ज्यादा समय नहीं दे पा रहे। ऐसे में वे हटना चाहते हैं।

हालांकि सीएम ने नंदू भैया को अपने पद पर बने रहने की गुजारिश की है। पार्टी संगठन की भोपाल में जल्द बैठक हो सकती है जिसमें इस मामले पर चर्चा होगी और नंदू भैया के स्थान पर अगला प्रदेश अध्यक्ष कौन होगा इस पर मंथन होगा। पार्टी से जुड़े सूत्रों के मुताबिक नरोत्तम मिश्रा के नाम पर सहमति बन सकती है