भोपाल। राजधानी में रहने वाली एक युवती द्वारा शादी के दो माह बाद ही तमाम जेवरात लेकर गायब होने के मामला सामने आया है। इस घटना में पुलिस ने युवती और उसके परिजनों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है

गौतम नगर पुलिस के मुताबिक जीवन जाट (28) ग्राम उमरिया जिला धार का रहने वाला है। वह पेशे से किसान है। फरवरी17 में उसके गांव के एक पंडित के माध्यम से उसका रिश्ता भोपाल के गौतम नगर क्षेत्र में रहने वाली माही नाम की लड़की से तय हुआ था। वह अपने चाचा राजेश सिंह, चाची शीला सिंह और भाई सतेंद्र सिंह के किराए के घर में रहती थी। जीवन ने परिजनों से साथ आकर माही को देखा और रिश्ता तय हो गया।

तय तारीख में दोनों की शादी हुई। आर्थिक मजबूरी बताने पर वर पक्ष ने शादी का पूरा खर्च भी खुद ही उठाया था। जीवन ने माही के पक्ष के रिश्तेदारों को अपने गांव बुलाकर मंदिर में रीति-रिवाज के साथ फेरे ले लिए थे। शादी के बाद संबंध बनाने की बात पर युवती एक मन्नात का बहाना बनाकर मुकर गई। शादी के दो माह बाद वह चढ़ावे में मिले तमाम जेवरात और कीमती कपड़े लेकर अपने मायके भोपाल आ गई।

 

कुछ दिनों बाद जीवन अपनी पत्नी को लिवाने भोपाल आया। वह गौतम नगर में माही के घर पहुंचा,तो उसके पैरों तले जमीन खिसक गई। घर मालिक ने बताया कि वह अपने परिवार सहित मकान खाली कर कही चली गई है। जीवन की शिकायत पर पुलिस ने माही और उसके परिजनों के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज कर लिया है। जांच में पुलिस को पता चला कि वह किसी अन्य युवक से प्रेम करती थी और उससे शादी करना चाहती थी। पुलिस ने उस युवक को हिरासत में ले लिया है।