इंदौर। एक महिला ने दूसरी महिला की फर्जी फेसबुक प्रोफाइल बनाई और उसमें अश्लील फोटो व मोबाइल नंबर डाल दिए। पीड़िता को कॉल गर्ल बताकर बदनाम किया गया। जब लोगों ने उसे फोन किए तो पीड़िता साइबर सेल पहुंची। पुलिस ने आरोपी महिला को गिरफ्तार कर लिया।

साइबर सेल टीआई राशिद अहमद के अनुसार हीरानगर क्षेत्र में रहने वाली महिला ने शिकायत की थी कि किसी ने उनकी फर्जी फेसबुक प्रोफाइल बनाई है। उसमें अश्लील फोटो व कमेंट्स किए गए। प्रोफाइल में पीड़िता को कॉल गर्ल बताकर उसका मोबाइल नंबर भी डाल दिया। इस पर लोग उसे फोन कर परेशान करने लगे। जांच की तो पता चला कि जंजीरवाला चौराहा स्थित एक एडवाइजरी कंपनी के कम्प्यूटर सिस्टम से फेसबुक प्रोफाइल बनाई गई है।

टीम कंपनी के ऑफिस पहुंची। वहां ऑफिस संचालक व अन्य कर्मचारियों से पूछताछ की तो पता चला कि सिस्टम पर एक महिला काम करती है। पुलिस ने महिला को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो वह टूट गई और उसने फर्जी प्रोफाइल बनाना कबूल लिया। पुलिस ने ऑफिस का कम्प्यूटर और महिला का मोबाइल जब्त कर लिया।

पीड़िता के पति ने ही बनवाई थी फर्जी प्रोफाइल

आरोपी महिला के बारे में जब पीड़िता को पता चला तो वह चौंक गई। दोनों एक-दूसरे को अच्छे से जानती थी। आरोपी महिला ने बताया कि पीड़िता के पति से भी उसका परिचय है। उसके कहने पर ही फर्जी फेसबुक प्रोफाइल बनाई थी। पुलिस उसके बयान के आधार पर पति से पूछताछ करेगी। यदि उसकी भूमिका पाई गई तो उसे भी आरोपी बनाया जाएगा।