(निरंजन शर्मा) ..मध्यप्रदेश के एक प्रमुख पुलिस महानिरीक्षक श्री मनीष शंकर शर्मा जी ने अपने विशिष्ट कर्तव्यों से एक बार फिर हमें गौरवान्वित होने का अवसर प्रदान किया है !

रचनात्मक रिपोर्ताजों के लिए मशहूर बेबसाइट “द बेटर इण्डिया” ने अभी हाल (27 दिसंबर 2017) को एक आलेख प्रकाशित किया है- दीज टेन आईपीएस ऑफीसर मेड 2017 बेटर बिथ देअर अमेजिंग वर्क !
https://www.thebetterindia.com/…/ips-officers-india-brave-…/

इस आलेख में भारतवर्ष के टॉप टेन आईपीएस अफसरों में श्री Manish Shanker Sharmaजी को प्रथम क्रम में रखा गया है और कानून-प्रवर्तन, आवागमन-सुरक्षा और आतंकवाद से निपटने की प्रभावी रणनीतियां बनाने के लिए उनकी भूरि-भूरि सराहना की गई है ! रेल्वे सुरक्षा, विमान अपहरण जैसी चुनौतियों से निपटने की रणनीति और भारत जैसे देश में अपराधों की ई-रिपोर्टिंग संभव बनाने के दुष्कर कार्यों के लिए भी उनकी तारीफ़ की गई है ! उल्लेखनीय है कि श्री मनीष शंकर शर्मा जी को मार्च 2017 में उनके उत्कृष्ट कार्यों के फलस्वरूप नेशनल लॉ एवार्ड भी प्रदान किया जा चुका है !

टॉप टेन पुलिस ऑफीसर्स की इस सूची में केरल की श्रीमती आर.श्रीलेखा दूसरे क्रम में, तेलंगाना के श्री महेश मुरलीधर भागवत तीसरे, तमिलनाडु के श्री आसरा गर्ग चौथे, कर्नाटक की सुश्री रूपा मुद्गल पांचवें, असम की सुश्री संजुक्ता पाराशर छठवें, बिहार के श्री शिवदीप लांडे सातवें, बस्तर के आरिफ शेख आठवें, आन्ध्र के श्री रविकृष्णा नवें और उत्तरप्रदेश की सुश्री श्रेष्ठा ठाकुर दसवें क्रम में दर्ज की गईं हैं !

लगभग 15 वर्ष पूर्व सतना जिले में पुलिस अधीक्षक के तौर पर अपनी सेवायें दे चुके श्री मनीष शंकर शर्मा जी की सेवा-उपलब्धियों, जुर्म के खात्मे में उनके सराहनीय प्रयासों और उन्हें मिलने वाली प्रशस्तियों की ख़बरें जब-तब हम सतना वासियों को प्रफुल्लित करतीं रहतीं हैं ! वास्तव में अब उनका दायरा प्रदेश व देश से निकल कर अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर फ़ैल गया है और अमरीका जैसे देश में भी उन्हें सम्मानित किया जा चुका है !

देश और समाज को उनसे अभी अनेक उम्मीदें हैं ! वे निरंतर अपने कर्तव्य पालन में निमग्न हैं !