मैड्रिड। रीयल मैड्रिड के पूर्व स्‍टार काका ने कहा है कि पूर्व यूरोपियन चैंपियंस के प्रशंसकों को सितारा स्‍ट्राइकर क्रिस्टियानो रोनाल्‍डो के प्रति ज्‍यादा आदर दिखाना चाहिए।

2009 में मैनचेस्‍टर यूनाइटेड छोड़कर रीयल मैड्रिड से जुड़ने वाले रोनाल्‍डो ने अब तक क्‍लब की तरफ से 350 से अधिक गोल किए हैं। इन सात वर्षों में रोनाल्‍डो ने एक बार चैंपियंस लीग तथा एक बार ला लीगा का खिताब जीता। मगर 31 वर्षीय स्‍ट्राइकर अब भी मैड्रिड प्रशंसकों के कुछ भागों की आलोचनाओं का विषय बने हुए हैं।

काका के हवाले से एक वेबसाइट ने कहा, 'क्रिस्टियानो महान खिलाड़ी है। मैं सिर्फ उसके गुणों की बात नहीं कर रहा हूं। मगर उसने मैड्रिड के लिए काफी योगदान दिया है। मैं ऐसा देखना चाहूंगा कि क्‍लब के प्रशसंक रोनाल्‍डो के प्रति ज्‍यादा आदर प्रकट करें। किसी समय में मैंने रोनाल्‍डो के खिलाफ हूटिंग सुनी और यह अच्‍छा नहीं है क्‍योंकि उसने क्‍लब के लिए बहुत कुछ किया है।'

रोनाल्‍डो का रीयल मैड्रिड के साथ 2018 में अनुबंध समाप्‍त होना है, लेकिन पुर्तगाली विंगर के स्‍पेनिश क्‍लब से दूर जाने की अफवाहें जोर पकड़ रही हैं। हालांकि काका का मानना है कि रोनाल्‍डो सेंटियागो बर्नाबियू में ही रूकेंगे।

ब्राजीली खिलाड़ी ने कहा- मैं सिफारिश करूंगा कि वह मैड्रिड में ही रूके। मैं ऐसा इसलिए कहना चाहता हूं क्‍योंकि क्रिस्टियानो का आज जो नाम है, वह रीयल मैड्रिड में खेलने के कारण है।