बिलासपुर । सत्यम चौक स्थित हॉटल 786 के सामने अतिक्रमण हटाने पहुंचे नगर निगम के अतिकम्रण निवारण दस्ते के प्रभारी पर होटल के कर्मचारी ने गरम सब्जी की ग्रेवी उढ़ेल दी, जिससे वे बुरी तरह झुलस गए। उन्हें इलाज के लिए बर्न एंड ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया है। इस घटना के बाद पिटाई करने वाले कर्मचारी को पुलिस पकड़कर थाने ले गई।

सत्यम चौक स्थित होटल 786 के संचालक ने सड़क के सामने अतिक्रमण किया है। इसके चलते वहां वाहनों की भीड़ लगती है और जाम की स्थिति निर्मित होती है। लिहाजा, मंगलवार दोपहर नगर निगम का अतिक्रमण निवारण दस्ता होटल के सामने अतिक्रमण कर बनाए गए चबूतरे को तोड़ने पहुंचा। इस दौरान अतिक्रमण दस्ता जेसीबी से चबूतरे को तोड़ने से पहले होटल संचालक शेख बख्तावर को सामानों को समेटने कहा। इस दौरान शेख बख्तावर मौके पर उपस्थित नायब तहसीलदार नरेंद्र बंजारा, ट्रैफिक डीएसपी मधुलिका सिंह से बहस कर रहे थे।

इसी बीच दस्ते के प्रमुख प्रमिल शर्मा होटल के कर्मचारियों को बर्तनों को अंदर रखने और चबूतरा तोड़ने की बात कहने लगे। इस बीच होटल कर्मी अशोककुमार पिता रामचंद (35) ने गरम सब्जी की ग्रेवी को श्री शर्मा के ऊपर उढ़ेल दिया। इससे श्री शर्मा झुलस गए। उन्हें इलाज के लिए बर्न एंड ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया है।

इस दौरान नगर निगम के अतिक्रमण दस्ते के कर्मचारियों ने होटल कर्मी अशोक की जमकर पिटाई की। फिर पुलिस उसे पकड़कर थाने ले गई। सिविल लाइन टीआई नसर सिद्दिकी ने कहा कि बर्न एंड ट्रामा सेंटर से मेमो मिलने व झुलसे अधिकारी श्री शर्मा का बयान दर्ज करने के बाद होटल कर्मी के खिलाफ वैधानिक कार्रवाई की जाएगी।

होटलकर्मी की हुई जमकर पिटाई

गरम सब्जी उढ़ेलने के बाद वहां अफरा-तफरी की स्थिति निर्मित हो गई। होटल कर्मी की हरकतों को देखकर नगर निगम के कर्मचारी भी गुस्से में आ गए। उन्होंने मिलकर होटल कर्मी की जमकर पिटाई कर दी। श्री शर्मा अपने ऊपर लगे ग्रेवी को पानी डालकर धोने के बाद कर्मचारी अशोक की पिटाई करनी शुरू कर दी। इस दौरान अशोक ने भी कुर्सी उठा लिया और हमला करने की कोशिश की। इस बीच मौजूद पुलिसकर्मियों ने बीच-बचाव कर उन्हें शांत कराया। फिर कर्मचारी अशोक को पकड़कर थाने ले गए।

यातायात थाने का आरक्षक भी हुआ घायल

मारपीट व विवाद के दौरान यातायात थाने का आरक्षक निशांत सिंह बीच-बचाव कर रहा था। वह दोनों पक्षों को समझाइश देकर शांत कराने की कोशिश कर रहा था। इस बीच मारपीट के दौरान उसके सिर में भी चोटे आई है। लिहाजा, पुलिस ने उसका मुलाहिजा कराया है।

कलेक्टर व कमिश्नर पहुंचे ट्रामा सेंटर

दोपहर में अतिक्रमण हटाने के दौरान गरम सब्जी की ग्रेवी उढ़ेलने से अतिक्रमण अधिकारी के झुलसने की जानकारी नगर निगम आयुक्त रानू साहू सहित आला अधिकारियों को दी। उनके निर्देश पर श्री शर्मा को इलाज के लिए निजी अस्पताल ले जाया गया। इस बीच कलेक्टर अन्बलगन पी व आयुक्त श्रीमती साहू श्री शर्मा का हाल जानने ट्रामा सेंटर गए। इस दौरान उन्होंने श्री शर्मा से घटना की जानकारी ली।

कांग्रेसियों ने किया थाने का घेराव

होटल 786 में अतिक्रमण की कार्रवाई व कर्मचारी की पिटाई के विरोध में शहर के कांग्रेसी सड़क पर उतर गए। नगर निगम के नेता प्रतिपक्ष शेख नजीस्र्द्दीन इस घटना के बाद से ही सक्रिय थे। उन्होंने होटल पहुंचकर संचालक व कर्मचारियों से बातचीत की। फिर सिविल लाइन थाने भी गए। इसके बाद शाम को श्री नजीरूद्दीन कांग्रेस नेता अटल श्रीवास्तव, शहर कांग्रेस अध्यक्ष नरेंद्र बोलर, अभयनारायण राय, अकबर खान, सुनील शुक्ला, ऋ षि पांडेय, महेश दुबे, रशीद बक्स, पंचराम सूर्यवंशी सहित अन्य कांग्रेस नेता व कार्यकर्ताओं ने सिविल लाइन थाने का घेराव कर दिया।

इस दौरान कांग्रेसी होटलकर्मी पर मारपीट करने वाले नगर निगम अतिक्रमण अधिकारी-कर्मचारियों के खिलाफ आपराधिक प्रकरण दर्ज करने की मांग करने लगे। इस दौरान सीएसपी लखन पटले ने उन्हें शिकायत आवेदन देने व जांच कराने आश्वासन दिया है। इस पर कांग्रेसियों ने पुलिस प्रशासन को कार्रवाई के लिए 48 घंटे की मोहलत दी है। इस बीच कार्रवाई नहीं होने पर शहर बंद कर उग्र आंदोलन करने की चेतावनी भी दी है।