मियामी। नोवाक जोकोविच ने अपने उस बयान पर माफी मांग ली है, जिसमें उन्होंने कहा था कि शीर्ष पुरुष खिलाड़ियों को महिलाओं से ज्यादा इनामी राशि मिलनी चाहिए।

दुनिया के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी ने इंडियन वेल्स टूर्नामेंट के दौरान कहा था कि पुरुषों को ज्यादा इनामी राशि मिलनी चाहिए, क्योंकि उनके मैचों में दर्शक ज्यादा आते हैं। सर्बियाई स्टार के इस बयान की टेनिस जगत में काफी आलोचना हुई। नोवाक ने अपने फेसबुक पेज पर एक सार्वजनिक पत्र पोस्ट कर कहा- रविवार को इंडियन वेल्स में जीत के बाद मैंने जो कुछ कहा उसको गलत तरीके से पेश किया गया। टेनिस से मुझे काफी कुछ मिला है। मैं आज जो भी हूं इसी की वजह से हूं। मैं राशि के सही तरीके से वितरण करने की बात कह रहा था। इसका मतलब ये नहीं था कि पुरुषों को महिलाओं से ज्यादा इनामी राशि मिले। महिला या पुरुष हो उसे जितना पाने का हक है उसे मिलना चाहिए। ऐसा मेरा विचार है। मेरे बयान से अगर कोई आहत हुआ तो मैं माफी मांगता हूं।"

जोकोविच के बयान पर निराशा जताते हुए सेरेना विलियम्स ने कहा था कि मैं कभी नहीं कहूंगी कि मेरा बेटा मेरी बेटी से ज्यादा इनामी राशि का हकदार है, क्योंकि वह पुरुष है। ब्रिटिश खिलाड़ी एंडी मरे ने भी कहा कि वे नोवाक के बयान का समर्थन नहीं करते।