लॉस एंजिल्स। टेनिस स्टार मारिया शारापोवा ने खुद इस बात का खुलासा किया है कि ऑस्ट्रेलियन ओपन के दौरान ड्रग्स टेस्ट में वह फेल हुई थीं। इसका खुलासा उन्होंने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में किया। इस खुलासे के बाद 28 वर्षीय शारापोवा पर एक साल या उससे ज्यादा के लिए बैन लग सकता है। नाइकी ने इस बात का खुलासा होने के बाद शारापोवा के साथ कॉन्ट्रैक्ट तोड़ा दिया है।

ऑस्ट्रेलिया के जाने-माने स्पोर्ट्स डॉक्टर पीटर ब्रूकनर ने कहा है कि शारापोवा पर प्रतिबंध‍ित मेल्डोनियम दवा के इस्तेमाल के लिए दो साल तक का बैन लग सकता है। दुनिया की पूर्व नंबर एक टेनिस ख‍िलाड़ी शारापोवा ने बताया कि वे ड्रग टेस्ट में उस दवा के इस्तेमाल के चलते फेल हुई थीं, जिसका वे स्वास्थ्य कारणों से 10 साल से ले रही थीं।

शारापोवा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि टेस्ट के दौरान उनके खून में मेल्डोनियम पाया गया था। उनके मुताबिक इसका सेवन उन्होंने वर्ष 2006 में किया था और इसी वर्ष इसको प्रतिबंधित भी किया गया था।

उन्होंने इसकी पूरी जिम्मेदारी कबूल करते हुए कहा कि उन्होंने यह बड़ी गलती की थी। इसकी वजह से मैंने अपने प्रशंसकों को निराश किया। पांच बार की ग्रेंड स्लेम टेनिस स्टार का कहना था कि वह जब चार वर्ष की थीं तब से टेनिस खेल रही हैं। उनके लिए इसके प्रति एक पैशन है जिसको भुलाया नहीं जा सकता है और वह इससे बेहद गहराई से जुड़ी हुई हैं।

मारिया ने कहा कि वह इस मोड़ पर आकर टेनिस को बाय-बाय नहीं करना चाहती थीं और उन्हें पूरी उम्मीद है कि उन्हें पूरी उम्मीद है कि उन्हें एक और अवसर दिया जाएगा। गौरतलब है कि इंटरनेशनल टेनिस फेडरेशन ने 26 जनवरी को इस बात का खुलासा किया था वह टेस्ट में पॉजिटिव पाई गई हैं