बीजिंग: चीन के दूसरे दर्जे के क्लब क्विगडो हैनियू एफसी की ओर से खेलने वाले सर्बिया के 29 वर्षीय फुटबॉलर गोरान गोजिस की अभ्यास के तुरंत बाद दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई है।
      
शुक्रवार को गोजिस ट्रेनिंग के बाद जब क्लब की बस से लौट रहे थे तो वह बस में ही बेहोश हो गए। इसके बाद उन्हें तुरंत अस्पताल ले जाया गया जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। हैनियू क्लब की ओर से अधिकारी ने बताया कि अस्पताल को गोजिस की मौत की असल वजहों का फिलहाल पता नहीं चल सका है। लेकिन प्रारंभिक जांच से माना जा रहा है कि उनकी मौत दिल का दौरा पड़ने की वजह से हुई है।
      
क्लब ने माइक्रोब्लॉगिंग साइट वीबो पर एक संदेश में कहा कि हमारा क्ल्ब गोजिस की मौत से सकते हैं। उन्हें अचानक दिल का दौरा पड़ा जिससे उनका निधन हो गया। गोजिस का जन्म 24 अप्रैल 1986 को हुआ था। वह लंबे समय तक सर्बिया के लिए खेलते रहे और फिर वर्ष 2013 में रेड स्टार बेलग्रेड का हिस्सा बन गए। इसी वर्ष की शुरुआत में गोजिस चीन के हैनियू क्ल्ब से जुड़े थे।
       
गौरतलब है कि किसी फुटबालर की अचानक मौत का यह पहला मामला नहीं है। इससे पहले मार्च 2012 में इंग्लिश क्लब बोल्टन वांडर्स के खिलाफ फैब्रिस मुआंबा की खेलते हुए पिच पर ही मौत हो गई थी जबकि इटली के क्लब लिवोरोनो के खिलाड़ी पिएरमारियो मोरोसिनी को अप्रैल में अचानक दिल का दौरा पड़ गया था जिसके बाद अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल महासंघ (फीफा) की मेडिकल कांफ्रेंस में हर मैच से पहले खिलाड़ियों की मेडिकल जांच को अनिवार्य करने को लेकर मांग उठी थी।