नई दिल्ली : आंध्रप्रदेश (Andhra Pradesh) में देवीपटनम के नजदीक गोदावरी नदी (Godavari River) में एक नाव के डूबने से पांच लोगों की मौत हो गई और 30 से अधिक लोग लापता है. नाव में क्रू मेंबर समेत 62 लोग सवार थे. अधिकारियों ने बताया कि राज्य पर्यटन बोर्ड द्वारा संचालित नाव में 63 लोग सवार थे और उनमें से 23 को बचा लिया गया है. न्यूज एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार, एनडीआरएफ की दो टीमें राहत और बचाव अभियान में जुटी हुई है. तेल और प्राकृतिक गैस निगम (ONGC) के हेलीकॉप्टरों और NDRF की टीमों को राहत और बचाव अभियान में मदद के लिए बुलाया गया है.
आंध्रप्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगनमोहन रेड्डी (YS Jaganmohan Reddy) ने अधिकारियों से बात कर राहत और बचाव अभियान का जायजा लिया. बता दें कि यह घटना मध्यप्रदेश में दो दिन पहले गणेश विसर्जन के दौरान 12 लोगों की नदी में डूबकर मौत हो गई थी.
आंध्र प्रदेश के सीएम जगनमोहन रेड्डी ने जिले के सभी मंत्रियों को घटना स्थल पर जाकर बचाव कार्यों की निगरानी करने का आदेश दिया है. उन्होंने अधिकारियों को इस क्षेत्र में सभी नौका विहार सेवाओं को तत्काल निलंबित करने का भी निर्देश दिया. बता दें कि गोदावरी नदी पिछले कुछ दिनों से पूरे उफान पर है.