रायपुर। गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू और नगरीय प्रशासन मंत्री डॉ. शिवकुमार डहरिया ने आज अटल नगर नवा रायपुर में सी.एस.पी. स्तर के नवनिर्मित सुसज्जित कार्यालय एवं थाना भवन का लोकार्पण किया। नवनिर्मित भवन की लागत 62 लाख रूपए है। इसमें प्रथम तल भवन भी शामिल है। थाने में दो लॉकअप के साथ ही महिलाओं के लिए संवेदना कक्ष भी बनाया गया है। इसके अलावा अधिकारियों और कर्मचारियों के बैठने के लिए अलग-अलग कक्ष बनाए गए है। यह थाना भवन लगभग तीन हजार 888 वर्गफीट में तैयार किया गया है। 
लोकार्पण समारोह को संबोधित करते हुए गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने कहा कि प्रदेश में शांति व्यवस्था बनाए रखने और अपराध नियंत्रण के लिए पुलिस विभाग के साथ आम नागरिकों की सहभागिता होनी चाहिए। वैसे तो थाना में एक भी अपराधी न आए तो बेहतर होगा। उन्होंने अपराधियों में भय और खाकी वर्दी से आम लोगों को सुरक्षा महसूस होना चाहिए। उन्होंने पालकों को भी बच्चों को अच्छे शिक्षा देने और गलत एवं सही के प्रति जागरूक करने की अपील की। 
उन्होंने कहा कि छोटे कर्मचारियों से लेकर मंत्री-संतरी तक सबको लोगों की सेवा के लिए एक जिम्मेदारी मिलती है। हम सबका कर्त्तव्य होना चाहिए कि जब कोई पीड़ित व्यक्ति आए तो मन में यह सोच हो कि आज पीड़ित की सेवा करके धन्य हो गया। उन्होंने कहा कि जब पद नही मिलता तो लोगों की सोच अलग रहती है और पद मिलने के बाद सोच में परिवर्तन हो जाता है। इसे दृष्टिगत रखते हुए हमें आम आदमी की तरह सोचने की जरूरत है। श्री साहू ने वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को निचले स्तर के कर्मचारियों की मनोदशा को ध्यान में रखते हुए उन्हंे मोटिवेशन, स्वास्थ्य जांच, योग आदि कराने प्रोत्साहित किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि समय-समय पर विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों को प्रशिक्षण दिया जाना चाहिए।
नगरीय प्रशासन मंत्री डॉ. शिवकुमार डहरिया ने कहा कि थाना सिर्फ अपराधियों को सजा देने के लिए नहीं, सुधार गृह के रूप में भी होना चाहिए। अपराधी को सजा मिले और पीड़ित अपनी बात रख सके यह विशेष तौर पर ध्यान दिया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि पुलिस विभाग के बहुत से अधिकारी-कर्मचारी विपरीत परिस्थितियों में काम करते है। अतः उनके लिए आवास की भी व्यवस्था सुनिश्चित हो। डॉ. डहरिया ने बताया कि वर्तमान में प्रदेश में अपराध कम हुए है। हम सब मिलकर लोगों को अपराध के दुष्परिणाम के प्रति जागरूक करें ताकि लोगों को थाना आने की जरूरत ही न पड़े। लोकार्पण समारोह को वरिष्ठ विधायक और पूर्व मंत्री श्री धनेन्द्र साहू ने भी सम्बोधित किया। स्वागत भाषण पुलिस महानिदेशक श्री डी.एम. अवस्थी ने दिया। कार्यक्रम में जनपद पंचायत अभनपुर के अध्यक्ष खेमराज कोशले, राखी के सरपंच मुरारी रात्रे सहित पुलिस विभाग के वरिष्ठ अधिकारीगण अशोक जुनेजा, आर.के.विज, संजय पिल्ले, मंयक श्रीवास्तव, आनंद छाबड़ा, रायपुर जिला के कलेक्टर डॉ. एस.भारतीदासन, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक  आरीफ शेख सहित क्षेत्रवासी और अधिकारी-कर्मचारी बड़ी संख्या में उपस्थित थे।