दिल्ली में सोनिया से मिलेंगे नाथ, सिंधिया और दिग्विजय
देर रात तक नए अध्यक्ष के नाम का ऐलान संभव

भोपाल । मध्यप्रदेश कांग्रेस के नए अध्यक्ष के नाम का ऐलान आज रात तक हो सकता है। दिल्ली में आज कांग्रेस की उच्च स्तरीय बैठक होगी। इस पर प्रदेश के नेताओं की नजर है, इसमें प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष को लेकर फैसला हो सकता है। प्रदेश के दिग्गज नेता व प्रबल दावेदार अपने-अपने समर्थकों के साथ दिल्ली में डेरा डाल चुके हैं। नेताओं से संपर्क कर अपने लिए समर्थन जुटाने का भी प्रयास किया जा रहा है। चर्चा यह भी है कि सोनिया गांधी इस मामले को लेकर सिंधिया, दिग्विजय, कमलनाथ और दीपक बावरिया से मुलाकात कर सकती हैं। प्रदेश प्रभारी दीपक बावरिया पहले ही रायशुमारी कर अपनी रिपोर्ट सोनिया गांधी को सौंप चुके हैं। हाल ही में मचे सियासी घमासान को लेकर कमलनाथ भी सोनिया गांधी से मिल चुके हैं। दिग्विजय सिंह ने उमंग सिंघार की बयानबाजी को लेकर अपना पक्ष रख दिया है। मंगलवार को सोनिया गांधी की मुलाकात टल जाने के बाद आज सोनिया से बातचीत करेंगे।
संगठन के विभागों में भी फेरबदल 
पीसीसी चीफ को लेकर मचे सियासी घमासान से पार्टी की छवि खराब हुई। इसके बाद मामला हाईकमान तक पहुंचा। हाईकमान की सख्त चेतावनी के बाद प्रदेश में बयानों और पत्रों का दौर थम गया लेकिन अब अंदर ही अंदर पीसीसी चीफ की नियुक्ति को लेकर अलग-अलग खेमे सक्रिय हो गए हैं। पीसीसी चीफ की नियुक्ति के साथ ही संगठन के विभागों में भी फेरबदल होगा इसलिए सभ अपने अपने खेमे से प्रदेश अध्यक्ष बनने की आस लगाए बैठे हैं।
विभागों का दोबारा होगा गठन
पीसीसी से जुड़े सभी विभागों का जल्द दोबारा गठन किया जाएगा। इसके लिए बकायदा पुराना सर्कुलर जारी कर पीसीसी को संगठन में बदलाव करने निर्देश जारी हुए हैं। एआईसीसी की ओर से जारी दिशा निर्देशों के तहत पीसीसी से लेकर डीसीसी और ब्लाक कांग्रेस कमेटी का स्ट्रक्चर क्या होगा इसके  बारे में साफ व्यवस्था है। सबके पद और संख्या तय कर दी गई है। प्रदेश स्तर पर 1 अध्यक्ष, 3 उपाध्यक्ष, स्टेट 5 कार्डिनेटर्स, 10 चेयरपर्सन, 2 बाइस चेयरपर्सन, 3 जिला संयोजक, 5 मेंबर होंगे। बीसीसी स्तर पर 1 अध्यक्ष, 1 उपाध्यक्ष, 2 ब्लाक संयोजक, 3 सदस्य शामिल हैं।