बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार का आज बर्थडे है।  9 सितंबर 1967 को अमृतसर में जन्मे अक्षय कुमार का वास्तविक नाम राजीव हरीओम भाटिया है। अक्षय ने फिल्म 'सौगंध' से बतौर हीरो बॉलीवुड में एंट्री ली। अक्षय फिर धीरे-धीरे बॉलीवुड के स्टार बनते गए। उन्हें एक साथ कई फिल्मों के ऑफर आने लगे। 1994 में तो ये हाल था कि अक्षय कुमार की 11 फिल्में रिलीज हुई थीं। इनके नाम हैं ऐलान, ये दिल्लगी, जय किशन, मोहरा, मैं खिलाड़ी तू अनाड़ी, इक्के पे इक्का, अमानत, सुहाग, जख्मी दिल, जालिम और हम हैं बेमिसाल।  

गलतफहमी में छूट गई फ्लाइट

अक्षय मॉडलिंग के साथ फिल्मों में काम करना चाहते थे। इसलिए वो फिल्म प्रोड्यूसर के ऑफिस के चक्कर भी काटने लगे। एक बार उन्हें बेंगलुरु एक ऐड की शूटिंग के जाना था। उनकी फ्लाइट सुबह की थी और उन्हें लगा कि फ्लाइट शाम की है। अगले दिन अक्षय सुबह 5 बजे जगे और एक्सरसाइज करने के लिए जैसे वो तैयार हुए अचानक उनका फोन बजा और वहां से किसी ने कहा, तुझ जैसे अनप्रोफेशनल को इंडस्ट्री में कभी काम नहीं मिलेगा।

अक्षय ने फिर अपना टिकट देखा तो बंगलूर की फ्लाइट शाम के 6 बजे नहीं बल्कि सुबर 6 बजे की थी। टिकट का टाइम देखकर अक्षय को थोड़ा झटका लगा। लेकिन कहते हैं न जिसको जो मिलना होता है वो उसे मिल ही जाता है। दरअसल, उसी शाम नटराज स्टूडुयो में धूमते हुए अक्षय को डायरेक्टर प्रमोद चक्रवर्ती मिले। फोटो देखकर उन्होंने अक्षय से कहा, 'तुम मेरी अगली फिल्म के हीरो होगे और उन्हें फिल्म 'दीदार' में बतौर एक्टर रोल मिल गया।' 

बस, इसके बाद फिर अक्षय ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। अक्षय ने अपने करियर में कई हिट फिल्में दे हैं। हाल ही में रिलीज हुई उनकी फिल्म 'मिशन मंगल' ने तो बॉक्स ऑफिस पर कमाल ही कर दिया। अक्षय जिस तरह के सब्जेक्ट चुन रहे हैं, सब उनकी काफी तारीफ कर रहे हैं।