राजस्व एवं परिवहन मंत्री श्री गोविंद सिंह राजपूत ने प्रभार के टीकमगढ़ जिले में योजना समिति की बैठक ली। वाणिज्यक कर मंत्री श्री बृजेन्द्र सिंह राठौर भी उपस्थित थे।

मंत्री श्री राजपूत ने कहा कि 'आपकी सरकार-आपके द्वार'' कार्यक्रम का संवेदनशीलता से क्रियान्वयन करें। सुदूर ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों की समस्याओं का मौके पर ही समाधान किया जाये। अधिकारी ग्रामीण क्षेत्रों में अधिक से अधिक समय तक रूकें तथा ग्राम की समस्या का समाधान करें।

मंत्री श्री राजपूत ने कहा कि व्यवस्थित और सुविधायुक्त गौ-शालाओं की स्थापना सरकार की महत्वाकांक्षी योजना है। इसका उद्देश्य गौ-वंश का उचित संरक्षण और संवर्धन सुनिश्चित करना है। उन्होंने कहा कि नव-गठित निवाड़ी जिले का शीघ्र ही संपूर्ण विकास किया जायेगा। नया सबेरा (संबल) योजना में सभी पात्र श्रमिकों को योजनाओं का लाभ दिया जायेगा।

वाणिज्यक कर मंत्री श्री बृजेन्द्र सिंह राठौर ने कहा कि शासन की योजनाओं का लाभ प्रत्येक पात्र व्यक्ति को मिलना चाहिये। उन्होंने कहा कि हरपुरा नहर सहित जो भी कार्य आम लोगों की सुविधा के लिये किये गये हैं, उनका लाभ लोगों तक पहुंचे, यह जरूरी है।

बैठक में जय किसान ऋण माफी योजना, वनाधिकार पट्टों, नया सबेरा (संबल) योजना, आपकी सरकार-आपके द्वार कार्यक्रम तथा गौ-शाला की अद्यतन स्थिति सहित अन्य विषयों की समीक्षा की गई। इस दौरान सूरजधारा योजना के क्रियान्वयन के लिये खरीफ 2019 में प्राप्त लक्ष्यों का बैठक में अनुमोदन किया गया। इस अवसर पर जिला पंचायत अध्यक्ष श्री पर्वतलाल अहिरवार और समिति के सदस्य उपस्थित थे।