दिग्गज फिल्मकार और बॉलीवुड अभिनेता ऋतिक रोशन के नाना जे.ओम प्रकाश के निधन की खबर आने के बाद हिंदी फिल्म जगत के कई हस्तियों ने सोशल मीडिया के सहारे अपना शोक व्यक्त किया। ओम प्रकाश  को 70 और 80 के दशक में 'अ' अक्षर से शुरू हुए उनके कई सदाबहार फिल्मों के लिए आज भी याद किया जाता है जिनमें 'आयी मिलन की बेला', 'आया सावन झूम के' और 'आप की कसम' इत्यादि शामिल हैं। ओम प्रकाश  प्रकाश ने बुधवार को अपने आवास पर आखिरी सांस ली। वह 92 साल के थे।
महिला-केंद्रित फिल्में बनाना, इंडियन मोशन पिक्च र्स प्रोड्यूसर्स एसोसिएशन के एक महत्वपूर्ण कार्य और इंडस्ट्री के अन्य कार्यो के साथ वह अपने पूरे करियर में काफी सक्रिय रहे।" ओम प्रकाश की बेटी पिंकी की शादी ऋतिक रोशन के पिता राकेश रोशन से हुई है। बताया जाता है कि ऋतिक अपने नाना के बेहद करीब थे। बीते दिनों उन्होंने उन्हें एक लग्जरी कार भी उपहार में दी थी। बीते दिनों ऋतिक ने उनके जन्मदिन की कुछ खास तस्वीरें अपने इंस्टग्राम पर तस्वीरें साझा की थी।
ओम प्रकाश ने बॉलीवुड स्टार राजेश खन्ना के साथ कई सुपरहिट फिल्में दी। जिनमें साल 1974 में आई आप की कसम, 1985 में आई आखिर क्यों? शामिल हैं। उन्होंने जितेंद्र के साथ भी कई फिल्में बनाईं जिनमें अर्पण 1983, आदमी खिलौना है 1993 शामिल हैं। जे ओम प्रकाश सिर्फ निर्देशक नहीं थे बल्कि उन्होंने कई फिल्मों का निर्माण भी किया है जिनमें आई मिलन की बेला, आया सावन झूम के शामिल हैं।