जनसम्पर्क मंत्री श्री पी.सी. शर्मा और उच्च शिक्षा, खेल एवं युवा कल्याण मंत्री श्री जीतू पटवारी आज माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय के सत्रारंभ कार्यक्रम के समापन समारोह में शामिल हुए।

मंत्री श्री शर्मा ने विश्वविद्यालय द्वारा पाठ्यक्रमों के उन्नयन के प्रयासों की सराहना की। उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय को अंतर्राष्ट्रीय स्वरूप प्रदान करने में राज्य सरकार पूरा सहयोग करेगी। श्री शर्मा ने कहा कि लोकतांत्रिक व्यवस्था को सुदृढ़ बनाये रखने में मीडिया जगत का योगदान बहुत जरूरी है। उन्होंने आशा व्यक्त की कि विश्वविद्यालय से पढ़कर निकलने वाले युवा पत्रकार समाज और देश को नई दिशा देंगे।

मंत्री श्री पटवारी ने कहा कि पत्रकारिता में राष्ट्रभक्ति का भाव होना बहुत जरूरी है। उन्होंने कहा कि सही जानकारी के साथ की जाने वाली पत्रकारिता ही श्रेष्ठ पत्रकारिता है। श्री पटवारी ने मीडिया में समाचारों के प्रकाशन/प्रसारण से पहले उसके तथ्यों का परीक्षण किये जाने पर बल दिया।

सत्रारंभ कार्यक्रम के समापन समारोह में फिल्म अभिनेता श्री आशुतोष राणा और मीडिया जगत के वरिष्ठ पत्रकारों ने विभिन्न विषयों पर विद्यार्थियों को मार्गदर्शन दिया। कुलपति श्री दीपक तिवारी ने विश्वविद्यालय के संस्थापक महानिदेशक श्री अरविंद चतुर्वेदी और विधायक श्री कुणाल चौधरी को शॉल-श्रीफल तथा स्मृति-चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया। परीक्षा नियंत्रक डॉ. राजेश पाठक ने नवागत विद्यार्थियों को परीक्षा संबंधी नियमों की जानकारी दी। पत्रकारिता विभागाध्यक्ष डॉ. राखी तिवारी ने विद्यार्थियों को रैगिंग के संबंध में जागरूक किया।