नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के सदस्यता अभियान को मंगलवार को एक बड़ी कामयाबी मिली. बीजेपी मुख्यालय में देश की अलग-अलग जगहों से विभिन्न क्षेत्रों से जुड़े 30 युवाओं ने पार्टी की सदस्यता ग्रहण की. बीजेपी में शामिल होने वाले इन युवाओं में एशिया पैसेफिक स्पेशल ओलंपिक 2013 में दो कांस्य पदक जीतने वाली दिशा भी शामिल हैं. दिशा डाउन सिंड्रोम की शिकार हैं और उन्होंने 2015 के स्पेशल ओलंपिक में एक रजत पदक भी जीता है. यह सभी युवा खेल, योग आदि जैसे अलग-अलग क्षेत्रों से जुड़े हैं. बता दें कि बीजेपी ने 2019 के लिए अपने सदस्यता अभियान को 6 जुलाई को शुरू किया था. 
इन युवाओं में आतंकवादियों द्वारा जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में मारे गए बीजेपी नेता गुल मोहम्मद मीर के बेटे भी शामिल हैं. आतंकियों ने 5 मई को बीजेपी नेता की अनंतनाग में गोली मारकर हत्या कर दी थी. गुल मोहम्मद के बेटों जहूमर अहमद और उमर अहमद ने आतंकियों की धमकियों को दरकिनार करते हुए बीजेपी में शामिल होने का फैसला किया. बता दें कि गुल मोहम्मद की हत्या के बाद उनके परिवार को लगातार आतंकियों से धमकियां मिल रही थीं. इसके साथ केरल के अभिनेता नितिन जोसेफ भी बीजेपी में शामिल हो गए. 

वहीं, योग की दुनिया में नाम कमाने वाले तेजस्वी और सर्वेश उपाध्याय ने भी बीजेपी का दामन थामा है. जूडो में पदक जीतने वाले अवतार सिंह, तूलिका मान, विजय यादव ने बीजेपी की सदस्यता ग्रहण की है. बता दें कि 6 जुलाई को शुरू हुए बीजेपी के सदस्यता अभियान का लक्ष्य देशभर में सदस्यों की संख्या को 20 करोड़ तक ले जाना है.