ग्वालियर मध्यप्रदेश के ग्वालियर की स्पेशल किशोर पुलिस और चाइल्ड लाइन की टीम ने जौरासी इलाके में अभियान चलाया. पुलिस और चाइल्ड लाइन की टीम ने जौरासी मंदिर के बाहर से 9 बच्चों को बरामद किया . टीम ने 4 लड़के और पांच लड़कियों को यहां से अपनी कस्टडी में लिया.

जानकारी के मुताबिक ये बच्चे मंदिर के बाहर लंबे समय से भीख मांगने का काम कर रहे थे. शिकायत मिलने पर स्पेशल पुलिस और चाइल्ड लाइन ने ऑपरेशन को अंजाम दिया. हालांकि कार्रवाई के दौरान टीम को वहां मौजूद लोगों के विरोध के चलते खासी मशक्कत करनी पड़ी. बता दें कि बच्चों के साथ वहां मौजूद लोगों ने काफी हंगामा भी किया.

पुलिस के मुताबिक कार्रवाई के दौरान मौके से बरामद बच्चे 6 वर्ष से 12 वर्ष उम्र के हैं, इनको कागजी कार्रवाई के बाद बाल कल्याण समिति के सामने पेश किया गया. समिति के आदेश पर बच्चों को आशा भवन भेजा गया है. टीम ने महीने भर के अंदर भिक्षावृत्ति और बाल मजदूरी करते 150 से अधिक बच्चों को बरामद कर आश्रय भवन भेजा है. स्पेशल किशोर पुलिस इकाई के प्रभारी के अनुसार शहर के अंदर बच्चों के द्वारा भीख मंगवाई जाती है, जिस पर विभाग द्वारा लगातार कार्रवाई की जा रही है.