भोपालः मध्य प्रदेश के विदिशा की गंजबासौदा विधानसभा सीट की बीजेपी विधायक  लीना जैन के पति और भाजपा नेता  संजय जैन 'टप्पू 'समेत 11 लोगों पर गंजबासौदा पुलिस ने एक व्यापारी केसुसाइड नोट के आधार पर आत्महत्या के लिए उत्प्रेरित करने का मामला दर्ज कर लिया है. गंजबासौदा इलाके के एक प्रतिष्ठित व्यापारी रूपेश गुप्ता की आत्महत्या मामले में गंजबासौदा पुलिस ने सुसाइड नोट के आधार पर भाजपा विधायक के पति संजय जैन 'टप्पू' पर आत्महत्या के लिये उत्प्रेरित करने का मामला दर्ज कर लिया है.

व्यापारी रूपेश गुप्ता का कुछ दिन पहले रिश्ते में अपनी ही चाचा की लड़की यानी बहन के साथ एक आपत्तिजनक वीडियो और कुछ आपत्तिजनक फोटो वायरल हो चुके थे. जिसमें व्यापारी रूपेश गुप्ता और उसकी चाचा की लड़की दोनों ही अंतरंग संबंध बनाते वीडियो में दिख रहे थे और यह वीडियो सार्वजनिक कर दिए गए थे. इसको लेकर रूपेश गुप्ता ने मरने के पहले सुसाइड लेटर जारी किया था कि मुझे जबरन फंसाया गया है और मेरा दुकान की गोडाउन से कुछ लोगों ने मोबाइल चोरी कर लिया और उसके बदले में कुछ पैसे भी उन लोगों ने रूपेश गुप्ता से लिए थे.
लेकिन रूपेश गुप्ता के चाचा ने अपनी बेटी के साथ अपने ही परिवार के व्यक्ति द्वारा हवस का शिकार बनाए जाने को लेकर गंजबासौदा थाने में एक आवेदन दिया था. जिस पर पुलिस ने रूपेश गुप्ता सहित अन्य लोगों पर 376 अन्य धाराओं में मामला दर्ज कर दिया था. तभी सेरूपेश गुप्ता गंजबासोदा से गायब था और यह धमकी दे रहा था कि मैं अपनी पत्नी और बच्चों से आत्महत्या कर लूंगा. पुलिस उसे यहां-वहां तलाशती रही, लेकिन 21 जून को उत्तर प्रदेश केमथुरा के गोवर्धन इलाके की एक धर्मशाला में रूपेश गुप्ता का कमरे में शव फांसी से लटकता पाया गया.
पुलिस ने जब तस्दीक की तो 11 पेज का सुसाइड नोट भी पुलिस के हाथ लगा. जिसमें रूपेश गुप्ता ने आत्महत्या करने के लिए अपनी ही चाचा की लड़की जिसके साथ उसके अंतरंग वीडियो वायरल हुए थे उसे, उसके पिता समेत भाजपा विधायक लीना जैन के पति संजय जैन उर्फ टप्पू पर भी आत्महत्या करने के लिए प्रेशर बनाने की बात पत्र में कही थी. मृतक रूपेश गुप्ता के पत्र के मुताबिक संजय जैन टप्पू ने ही चाचा के परिवार के साथ मिलकर पुलिस पर दबाव बनाकर मृतक के खिलाफ मामला दर्ज करवाया गया था.