जबलपुर। गुरुवार दोपहर शांतिनगर में उस वक्त अफरा-तफरी का माहौल हो गया जब लोगों ने एक घर से आग की लपटें निकलते देखीं। तत्काल दमकल अमले को सूचित किया गया। मौके पर पहुंचे दो दमकल वाहनों से करीब ४५ मिनिट की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। हालाकि तब तक गृहस्थी का पूरा सामान जलकर खाक हो गया था। दो लाख रुपए के नुकसान का अनुमान लगाया जा रहा है। वहीं आग लगने के पीछे एसी ब्लॉस्ट होने की बात सामने आ रही है।
दमकल अमले से मिली जानकारी के अनुसार दमोहनाका स्थित शांती नगर की गली नम्बर ७ में हरीश कुमार खत्री का मकान है। दोपहर को घर सब सो रहे थे। इसी दौरान एसी से आवाज आई। जिसके बाद निकली चिंगारियों ने घर के सामान को अपनी चपेट में ले लिया। परिवार के लोग कुछ समझ पाते इसके पहले ही आग ने भयानक रूप ले लिया। गनीमत रही कि आग लगते ही परिवार के लोग बाहर निकल आए। उन्होंने पड़ोसियों को सूचना दी।
आग बुझाने का प्रयास किया ...........
पड़ोसियों की मदद से आग बुझाने का प्रयास किया गया, लेकिन आग तब तक विकराल रूप ले चुकी थी। आग की लपटें दूर से दिखाई दे रहीं थीं। स्थानीय लोग आग देख दहशत में आ गए। इसके बाद घटना की सूचना दमकल अमले को दी गई। मौके पर नगर निगम और आईएसबीटी बस स्टेंड से दो वाहन पहुंच गए। दमकल कर्मियों ने मशक्कत के बाद करीब एक घंटे में आग पर काबू पाया।
एसी से लगी आग ...........
प्रारंभिक जांच में यह जानकारी सामने आई है कि एसी से शार्ट सर्किट हुआ। ब्लॉस्ट के बाद चिंगारियां निकलीं, जिसके चलते आग भड़क उठी। आग लगने से पूरी गृहस्थी का सामान खाक हो गया है। करीब दो लाख रुपए की सामग्री के नुकसान का अनुमान लगाया जा रहा है।