रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज सवेरे यहाँ सद्गुरु संत कबीर के प्राकट्य दिवस के अवसर पर अपने निवास से कबीर पंथी जुलूस और बाइक रैली को झंडी दिखा कर रवाना किया। मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर कहा कि सद्गुरु कबीर ने सम्पूर्ण मानव जगत को सामाजिक सदभाव और समरसता का मार्ग दिखाया। उन्होंने तत्कालीन समाज में व्याप्त सामाजिक कुरीतियों को दूर करने के लिए समाज सुधार के कार्यों में उल्लेखनीय योगदान दिया।
श्री बघेल ने कहा कि पूरे विश्व में कबीर को मानने वाले करोड़ों लोग हैं। छत्तीसगढ़ के जनजीवन पर  भी संत कबीर का व्यापक प्रभाव है। सद्गुरु कबीर के सन्देश आज भी प्रासंगिक हैं, आज उनके बताये मार्ग पर चलने की सबसे ज्यादा जरूरत है। इसके पहले मुख्यमंत्री ने कबीर पंथी रैली का आत्मीय स्वागत किया।
छत्तीसगढ़ कबीर पंथी साहू समाज के संरक्षक द्वारिका प्रसाद साहू ने इस अवसर पर मुख्यमंत्री को संत कबीर का चित्र भेंट किया। कबीर पंथी रैली मुख्यमंत्री निवास से राजधानी रायपुर के कबीर चौक, कचहरी चौक होते हुए धरसीवां तक जाएगी, वहां संत कबीर के भजन, कीर्तन और सत्संग का कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा।
इस अवसर पर छत्तीसगढ़ कबीर पंथी साहू समाज के अध्यक्ष कन्हैया लाल साहू, महासचिव संतोष साहू और सचिव भूपेंद्र साहू सहित अनेक पदाधिकारी और सदस्य बड़ी संख्या में उपस्थित थे।