केरल। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी इन दिनों अपने संसदीय क्षेत्र वायनाड के तीन दिवसीय दौरे पर हैं। शनिवार को कालपेट्टा में रोड शो के बाद आज(रविवार) उन्होंने काझीकोड में रोड शो किया है। इसके अलावा वह एक रिटायर्ड नर्स राजम्मा से भी मिले हैं। बताया जा रहा है कि राजम्मा राहुल गांधी के जन्म के दौरान मौजूद थीं। बता दें कि राहुल गांधी ने 2019 के लोकसभा चुनावों में वायनाड सीट से जीत दर्ज कराई है हालांकि वह इस बार अपने गढ़ अमेठी से हार गए हैं।
शनिवार को कालेपेट्टा में रोड शो के दौरान राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि हम राष्ट्रीय स्तर पर जहर से लड़ रहे हैं। मिस्टर नरेंद्र मोदी जहर का उपयोग करते हैं, मैं एक मजबूत शब्द का उपयोग कर रहा हूं, लेकिन नरेंद्र मोदी घृणा और जहर का उपयोग कर इस देश को विभाजित करने का काम कर रहे हैं। वह इस देश के लोगों को विभाजित करने के लिए क्रोध और घृणा का उपयोग करते हैं। वह चुनाव जीतने के लिए झूठ का इस्तेमाल करते हैं।

उन्होंने आगे कहा कि हो सकता है मोदी के पास पैसा हो, उनकी तरफ मीडिया हो, उनके पास अमीर दोस्त हो सकते हैं, लेकिन कांग्रेस भाजपा द्वारा बनाए गए असहिष्णुता के माहौल के खिलाफ लड़ाई जारी रखेगी। हम भाजपा और मोदी के बनाए हुए असहिष्णुता को प्यार और स्नेह से खत्म करेंगे।

बता दें कि राहुल गांधी 2019 के लोकसभा चुनावों में दो सीटों अमेठी और वायनाड से चुनावी मैदान में थे। अमेठी में उन्हें भाजपा प्रत्याशी स्मृति ईरानी से करारी शिकस्त मिली तो वहीं वायनाड में उन्होंने शानदार जीत दर्ज कराई। राहुल गांधी ने अपने प्रतिद्वंद्वी सीपीएम के पीपी सुनीर को मात दिया। सुनीर ने 2,74,597 वोट हासिल किए। राहुल गांधी को 7,06,367 वोट मिले थे। गौरतलब है कि कांग्रेस को लोकसभा चुनाव में करारी हार मिली है। पार्टी महज 52 सीटें जीतने में कामयाब रही। वहीं कांग्रेस के नेतृत्व वाले गठबंधन यूपीए को 91 सीटों पर जीत हासिल हुई है।