नई दिल्ली: फैशन इंडस्ट्री की हर लड़की खुद के लिए शिल्पा शेट्टी जैसी ब्यूटी, करियर, सक्सेस और फिटनेस चाहती है. लेकिन कम ही लोग यह जानते हैं कि एक्ट्रेस, मॉडल, योगा गुरू, फिटनेस आइकॉन, बिजनेस वूमन शिल्पा शेट्टी का करियर सीधे इतनी ऊंचाईयों पर नहीं पहुंचा, बल्कि उन्होंने मात्र 16 की उम्र में शुरू किए इस सफर में काफी उतार चढ़ाव देखे हैं. हाल ही में शिल्पा ने सोशल मीडिया पर एक लंबी पोस्ट लिखकर अपने जीवन के कई कढ़वे सच सफलता के दौर का जिक्र करके सबको चौंका दिया था. आज ब्यूटी आइकॉन बनी शिल्पा को एक दौर में डार्क और पतला कहकर नकार दिया जाता था. आज शिल्पा शेट्टी अपना  44वां जन्मदिन मना रही हैं. इस मौके पर देखते शिल्पा की कुछ ताजा और खूबसूरत तस्वीरें ...
बॉलीवुड एक्ट्रेसेस पर भारतीय सुंदरता के मापदंडों पर खरा उतरने का कितना प्रेशर होता है यह तो हम सभी जानते हैं. लेकिन अब सिनेमा इंडस्ट्री की फिटनेस आइकॉन शिल्पा शेट्टी ने एक लम्बी पोस्ट में अपनी आपबीती लिखकर यहां की पूरी पोल खोल दी थी. 

बॉलीवुड एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी ने सोशल मीडिया पर अपना दर्द बयां करते हुए लिखा कि वो डार्क,पतली और लंबी थीं जिसके चलते उन्हें परेशानी हुई. 

 

शिल्पा ने पिछले महीने सोशल मीडिया पर एक लम्बी पोस्ट लिखकर अपना दर्द बयां किया था . शिल्पा ने इंस्टाग्राम पर अब तक के अपने करियर के सफर के बारे में खुलकर विस्तार से लिखते हुए अपना दर्द सबके सामने रखा. जिसके बाद बॉलीवुड की कई हस्तियां शिल्पा की बात से सहमत नजर आईं.  

 

शिल्पा ने अपनी पोस्ट में लिखा, 'मैं डार्क (सांवला रंग), लंबी और पतली बच्ची थी. मैंने ग्रेजुएशन के बाद अपने पिता के साथ काम किया. हालांकि मन ही मन मैं कुछ अलग, कुछ बड़ा और बेहतर करना चाहती थी, लेकिन मैंने कभी नहीं सोचा था कि मैं यह कर सकती हूं. लेकिन मैंने एक बार बस मजे के लिए एक फैशन शो में पार्टिसिपेट किया, तब मेरी मुलाकात एक फोटोग्राफर से हुई जो मेरी तस्वीरें खींचना चाहता था. मेरे लिए मेरे कंफर्ट जोन से बाहर आने का अच्छा मौका था. मेरी जो तस्वीरें खींची गईं वो बहुत अच्छी थीं जिन्हें देखकर मैं हैरान हो गई'

 

शिल्पा को इसी शो के बाद तुरंत ही मात्र 16 साल की उम्र में एक ऐड मिला, जिसके बाद उनका मॉडलिंग का सफर शुरू हुआ.  

इसके बाद उन्होंने शाहरुख खान और काजोल स्टारर फिल्म 'बाजीगर' से बॉलीवुड में कदम रखा.  

 

लेकिन इस ब्लॉक बस्टर डेब्यू के बाद शिल्पा को दुबला और डार्क होने का ताना सुनना पड़ा, उन्हें काम मिलना लगभग बंद हो गया था.  

 

शिल्पा ने इसके आगे अपने जीवन के सबसे बड़े यूटर्न लिया. वह इंटरनेशन रियलिटी शो 'बिग ब्रदर' में पहुंची और वहां से जीतकर आईं. इसके बाद से आज तक उन्होंने पीछे पलटकर नहीं देखा.