नई दिल्ली: 'शोले' फिल्म का सुप्रसिद्ध गीत 'ये दोस्ती हम नहीं तोड़ेंगे' महानायक अमिताभ बच्चन एवं धर्मेंद्र पर फिल्माया गया है लेकिन रियल लाइफ में यह गाना हेमा मालिनी और रेखा पर फिट होता है. मथुरा से बीजेपी सांसद हेमा मालिनी ने स्वीकार किया है कि अभिनेत्री रेखा जब राज्यसभा सांसद थी, तब उन्होंने अपनी सांसद निधि मथुरा में एक कॉलेज के निर्माण के लिए के लिए दी थी.  

हेमा ने गुरुवार को अपने एक ट्वीट में कहा, "मैंने मथुरा के आरसीए कॉलेज में 50 लाख रुपये साइंस लैब के लिए दिए (मेरे पिछले कार्यकाल में मेरे अनुरोध पर मेरी सच्ची दोस्त एवं पूर्व राज्यसभा सांसद रेखा ने अपने एमपी फंड से मेरे अनुरोध पर दिए थे). इस पैसे से कॉलेज का इंफ्रास्ट्रक्चर बेहतर होगा." अभिनेत्री रेखा 27 अप्रैल 2012 से 26 अप्रैल 2018 तक राज्यसभा सांसद रहीं.   

रेखा ने अपनी सांसद निधि के 5 करोड़ रुपये में से सवा करोड़ रुपये हेमा मालिनी को देने का वादा किया था. इसमें से 68.52 लाख मथुरा के प्रोजेक्ट के लिए जारी किए गए. लेकिन फंड के अटक जाने के कारण अधिकारी इस प्रोजेक्ट की समुचित रिपोर्ट तैयार नहीं कर सके.  अब मथुरा से नवनिर्वाचित सांसद हेमा मालिनी ने इस प्रोजेक्ट पर जोर दिया है और फंड भी फिर से जारी करवाया है. 

Hema malini

रेखा और हेमा मालिनी की 'दोस्ती' की इस कहानी पर विस्तार से चर्चा 'हेमा मालिनी: बियोंड द ड्रीम गर्ल' जीवनी के लेखक रामकमल मुखर्जी ने की है. उन्होंने लिखा, "जब रेखा ने मथुरा के दो स्कूलों का नवीनीकरण करने की बात की तो संसद में हंगामा मच गया. लोगों ने दावा किया कि रेखा, हेमा से दोस्ती के चलते ऐसा कर रही हैं." 

उन्होंने आगे लिखा, "हेमा मालिनी ने इस पर सफाई दी. उन्होंने कहा कि मुझे रेखा से पैसे मिले हैं लेकिन यह उनके पैसे नहीं है. यह सांसद निधि है. मैंने अपनी सांसद निधि का पूरा पैसा खर्च कर दिया था ऐसे में मैंने रेखा से अपने फंड का इस्तेमाल करने के लिए कहा."

मुखर्जी ने कहा कि यह आसान नहीं था. हेमा मालिनी की जीवनी के मुताबिक, "रेखा मेरी सहेली है, फिर भी उसे मैं सीधे फोन नहीं कर सकती थी. मैंने उसके सेक्रेटरी को हालात की जानकारी दी. तब रेखा ने रमन गर्ल्स डिग्री कॉलेज के लिए 35 लाख और कस्तूरबा गांधी गर्ल्स कॉलेज रेजीडेंशियल स्कूल के लिए 12 लाख रुपये दिए." 

रेखा और हेमा मालिनी दोनों अपने समय की दिग्गज अभिनेत्री रही हैं. दोनों ने "गोरा और काला", "जान हथेली पे" और 2010 में आई फिल्म "सदियां" में काम किया है. इसके अलावा, दोनों दक्षिण भारत से हैं. इस तरह से हेमा और रेखा की दोस्ती दशकों पुरानी है. एक इंटरव्यू में हेमा मालिनी ने कहा था कि फिल्म इंडस्ट्री में रेखा केवल उनकी सबसे 'करीबी दोस्त' हैं.