जबलपुर। २३ मई को होने वाली मतगणना के दौरान सुरक्षा और कानून व्यवस्था को नियंत्रित करने नगर निगम के अपर आयुक्त रोहित सिंह कौशल और अधीक्षक भू अभिलेख श्रीमती रीति सोनवे को मजिस्ट्रेट की ज़िम्मेदारी सौंपी गई है। उक्त अधिकारी पुलिस बल से समन्वय स्थापित कर मतगणना केंद्र में प्रवेश को नियंत्रित करेंगे। इस आशय के आदेश कलेक्टर एवं ज़िला निर्वाचन अधिकारी श्रीमती छवि भारद्वाज ने जारी किए हैं। इसी तरह अपर आयुक्त गजेंद्र सिंह नागेश को मोबाइल फोन सेफ रूम का दायित्व सौंपा गया है। मोबाइल फोन सेफ रूम प्रभारी के रूप में नागेश गणना अभिकर्ताओं और मतगणना में लगे कर्मचारियों के मोबाइल फोन सेफ रूम में जमा कराने का कार्य सम्पादित करेंगे।
मोबाइल ले जाना प्रतिबंधित .......
    अपर आयुक्त एवं मजिस्ट्रेट रोहित सिंह कौशल ने बताया कि जिला निर्वाचन अधिकारी से प्राप्त निर्देशों के तहत् मतदान केन्द्र के अंदर सभी के लिए मोबाइल ले जाना प्रतिबंधित है। उन्होंने बताया कि मतगणना कार्यो में लगे कोई भी अधिकारी, कर्मचारी, राजनैतिक दल के द्वारा नियुक्त अभिकर्ता, सहायक अभिकर्ता, एवं अन्य जनों को मोबाइल ले जाना मतदान केन्द्र के अंदर पूर्णतः प्रतिबंधित किया गया है। श्री कौशल ने सभी से आग्रह किया है कि जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा जारी दिशा निर्देशों के तहत् मतगणना के कार्य में उपरोक्त सभी लोग सहयोग प्रदान करेगें ताकि सुगमतापूर्वक मतगणना का कार्य सम्पन्न कराया जा सके।
मतगणना केंद्र में शुद्ध पेयजल और छाछ की रहेगी व्यवस्था .......
    अपर आयुक्त वित्त एवं मजिस्ट्रेट रोहित सिंह कौशल ने बताया कि महारानी लक्ष्मी बाई कन्या विधायल में बनाये गए मतगणना केंद्र में गणना कर्मियों, अधिकारियों और लोगों के लिए शुद्ध पेयजल और छाछ की व्यवस्था की जाएगी। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्रीमती छवि भारद्वाज के निर्देश पर गर्मी के मौसम को दृष्टिगत रखते हुए यह व्यवस्था की जा रही है। इसके लिए कौशल ने निगम के गंगा गुप्ता, संतोष पटैल, नीरज पटैल के साथ साथ जल विभाग के कर्मचारियों की अलग से डयूटी लगाई है।