रायपुर। भिलाई के सब स्टेशन में आई खराबी के कारण शुक्रवार की देर रात प्रदेश के दस जिलों में एक साथ ब्लैक आउट हो गया। बस्तर संभाग के साथ रायपुर, दुर्ग, राजनांदगांव जिले के उपभोक्ता इससे परेशान रहे। हालांकि एक घंटे की मशक्कत के बाद बिजली आपूर्ति लगभग बहाल कर ली गई। कुछ जगहों पर उपभोक्ताओं ने बिजली कार्यलय पहुंचकर हंगामा मचाया।

बिजली विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक भिलाई स्थित 220 केवी के सब स्टेशन के ट्रांसफार्मर में रात करीब दस बजे अचानक आग लग गई। यह 125 एमबीए का ट्रांसफार्मर था। इसके खराब होने से अन्य फीडर्स पर अचानक लोड़ बढ़ गया और फीडर जवाब देने लगे। धीरे-धीरे प्रदेश के दस जिलों में ब्लैक आउट हो गया।
बस्तर, दुर्ग, राजनांदगांव के सभी और रायपुर के दो फीडर बंद हो गए थे। बिजली गुल होने के साथ ही बिजली विभाग की टीम ने बहाली के लिए मशक्कत शुरू कर दी। लगभग एक घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद कुछ हिस्सों में बिजली बहाल कर ली गई।

- भिलाई के 220 केवी के सब स्टेशन के ट्रांसफार्मर में आग लग गई थी। इससे बस्तर, दुर्ग, राजनांदगांव के सभी व रायपुर के दो फीडर बंद हो गए थे। इस पर तत्काल कंट्रोल कर लिया गया। 95 फीसद फीडर चालू कर लिए गए हैं। -शैलेंद्र शुक्ला, अध्यक्ष छत्तीसगढ़ स्टेट पावर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी लिमि.