जबलपुर। कटनी साउथ स्टेशन में ६ मई सोमवार को इंटरसिटी के एक्सप्रेस के कोच डी १ में सनसनीखेज एसिड अटैक के मामलें में पुलिस ने आरोपी को मुंबई के कल्याणपुर इलाके से गिरफ्तार कर लिया है। कल्याण में आरोपी लोकोपायलट के पद पर पदस्थ है। आरोपी कोई और नहीं एसिड शिकार उस युवती का पति ही है। जिसने पत्नी के चरित्र पर संदेह होने के कारण पूरी प्लानिंग के तहत एसिड अटैक किया था। रेल पुलिस ने सीसीटीव्ही फुटैज के आधार पर आरोपी तक अपने कदम बढ़ाये और उसे अपनी गिरफ्त में ले लिया। आरोपी ने अपराध करना कबूल किया।
रेल पुलिस अधीक्षक सुनील जैन ने बताया कि वह ६ मई को अंबिकापुर में कोच डी १ के सीट नंबर ४३, ४४, ४५ पर एक युवती अपनी बेटी के साथ अंबिकापुर से जबलपुर का सफर कर रही थी। एक अज्ञात व्यक्ति जिसने मुंह में कपड़ा बांधे रखा था। उसने प्लेटफार्म के दूसरी तरफ आकर एसिड अटैक किया जिसमें मां बेटी झुलस गई। इस सनसनीखेज दुर्घटना के बाद पुलिस ने जीआरपी कटनी थाने में धारा ३२६ के तहत मामला दर्ज किया गया। 
रेल पुलिस अधीक्षक सुनील जैन ने पत्रकारों को बताया कि घटना की रिपोर्ट करने के बाद पीड़ित महिला ने मायापुर जिला अंबिकापुर निवासी श्याम बिहारी गुप्ता पर संदेह जाहिर किया था। बताया गया कि श्याम बिहारी पीड़ित महिला को शादी के पहले और कॉलेज आते जाते समय उसे परेशान करता था, और शादी के बाद उसने कभी परेशान नहीं किया। घटना के बाद रेल पुलिस अधीक्षक श्री जैन के अलावा अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सुश्री प्रतिमा पटेल, ने घटनास्थल का निरीक्षण किया और घटना की गंभीरता को लेते हुये आरोपी पर १० हजार का ईनाम घोषित किया गया था। पुलिस श्याम बिहारी को पकड़कर लाई तो उसने पूछताछ करने पर पीड़ित महिला से दोस्ती करने की बात तो स्वीकार की लेकिन अपराध करने की बात  से इंकार किया। 
सीसीटीव्ही वैâमरे ने खोला राज..........
कटनी साउथ स्टेशन में लगे सीसीटीव्ही वैâमरों में पुलिस को आरोपी तक पहुंचा दिया। फुटैज में दिखाई दिया कि एक व्यक्ति नंगे बदन पर बनियान रख कर जा रहा है और यही चेहरा जबलपुर के एयरपोर्ट में भी दिखा वीडियों के फुटैज पीड़ित महिला को बताया तो उसने उसे अपना पति बताया। पुलिस आरोपी को मुुंबई के कल्याणपुर इलाके से उसे 
पकड़कर लाई तो पूछताछ में उसने स्वीकार किया कि वह पत्नी के चरित्र पर संदेह करता था और पूरी रैकी करने के बाद उसने एसिड अटैक किया। 
आरोपी नीलकंठ यादव मूलत: भिलाई का निवासी है उसकी पोस्टिंग मुबंई के कल्याणपुर में लोकोपायलट के पद पर पोस्टिंग है।  पत्नी पर एसिड अटैक करने पर वह भी झुलस गया था। नीलकंठ कल्याणपुर से जबलपुर तक आया था और जबलपुर से बस में बैठकर कटनी पहुंचा था कटनी से आटो लेकर साउथ स्टेशन पहुंचा था एसिड अटैक करने के बाद शर्ट और बनियान उतार दी थी और रिक्शे में बैठकर दुकान गया था एटीएम से पैसे निकाल कर उसने नये कपड़े खरीदे थे। इसके बाद वह कटनी से जबलपुर एयरपोर्ट पहुंचा और उसके बाद हैदराबाद से दूसरी फ्लाइट पकड़कर मुंबई गया था। इस तरह उसने आने जाने और वारदात करने के बाद पूरा भ्रम जाल पैâलाया था।