अगर आप भी जीवन में पैसे की तंगी के साथ ही कई अन्य समस्याओं से संघर्ष कर रहे हैं तो फेंगशुई अपनायें। अगर आप अपनी अनदेखी करने वाली छोटी-छोटी बातों में सुधार ले आएं तो आपके जीवन में सुख और समृद्धि हमेशा के लिए बनी रहेगी। फेंगशुई के मुताबिक कुछ ऐसी आदतें हैं जिनमें सुधार ले आया जाए तो आपको कभी भी किसी भी तरह की परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा। 
खिड़की की ओर न करें पीठ
कभी भी कमरे में खिड़की की ओर पीठ करके नहीं बैठना चाहिए। फेंगशुई कहता है कि यदि ऐसा करेंगे तो इससे आपकी सारी ऊर्जा खिड़की से बाहर चली जाती है। इससे आपके आत्‍मविश्‍वास की कमी आती है और व्‍यक्ति तनावग्रस्‍त रहने लगता है।
दीवार खाली हो तो ख्‍याल रखें इसका
फेंगशुई के मुताबिक अगर दीवार पर किसी भी प्रकार का कोई भी फोटो या पेंटिंग न हो यानी कि दीवार पूरी तरह से खाली हो तो उसकी तरफ मुंह करके नहीं बैठना चाहिए वरना व्‍यक्ति एकाकीपन का शिकार हो जाता है। साथ ही मानसिक तनाव से भी ग्रस्‍त हो जाता है।
दरवाजे के सामने सोना है अशुभ
फेंगशुई के अनुसार दरवाजे की ओर मुख करके नहीं सोना चाहिए। इसका आशय होता है कि व्‍यक्ति का जीवन संकट में है। जी हां क्‍योंकि मृत शरीर को इसी अवस्‍था में रखा जाता है जो कि उसके लिए शुभ माना जाता है। ऐसे में जीवित व्‍यक्ति को इससे बचना चाहिए।
शयन कक्ष में न रखें आइना
कहते हैं कि शयन कक्ष में कभी भी आइना नहीं रखना चाहिए। इसके पीछे यह कारण माना जाता है कि आइने से कई तरह की ऊर्जा निकलती है जिसके अलग-अलग परिणाम हो सकते हैं। यह भी कहा जाता है कि पलंग के सामने तो आइना होना ही नहीं चाहिए। अन्‍यथा वैवाहिक जीवन में क्‍लेश होता है।
नमक से लगाएं पोछा
फेंगशुई के मुताबिक घर में सकारात्‍मक शक्तियों के संचार के लिए पोछा नमक से लगाया जाना चाहिए। इससे घर में फैली जितनी भी नकारात्‍मकता होती है उसका नाश हो जाता है।