जबलपुर। बाबा साहब भीमराव अंबेडकर ने ना सिर्फ देश के संविधान को बनाया बल्कि समरसता के उस भाव को भी आगे बढ़ाया है जो भारतीय संस्कृति का अभिन्न हिस्सा है। अंबेडकर जी ऐसे महापुरुष थे जिन्होंने देश की अखंडता एवं एकता के लिए सतत प्रयास किया उन्होंने ऐसे संविधान का निर्माण किया जिसमें से सभी वर्गों को समानता का भाव मिले। यह बात भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष व सांसद श्री राकेश सिंह ने रविवार को जबलपुर में अंबेडकर जयंती पर कार्यक्रम में कही।

देश के संविधान निर्माता भारत रत्न बाबा भीमराव अंबेडकर की जयंती पर रविवार को प्रदेश भर में कार्यक्रम संपन्न हुए। जबलपुर में भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद श्री राकेश सिंह ने सभी जनप्रतिनिधियों, पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं के साथ अंबेडकर चैक स्थित बाबा साहब की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें नमन किया।

श्री राकेश सिंह ने कहा कि कांग्रेस ने हमेशा बाबा साहब का अपमान किया और उनके बनाए गए संविधान को बदलने के लिए प्रयास कर रही है। बाबा साहब डाॅ. भीमराव अंबेडकर ने कश्मीर में धारा 370 को सिर्फ तात्कालिक रूप से लागू करने कहा था और वह इस धारा को स्थायी रूप से नही चाहते थे। लेकिन कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र में धारा 370 को समाप्त नही करने की बात की है। इसी तरह भारत के संविधान में देशद्रोह की जिस धारा को लागू किया गया था, उसे भी कांग्रेस समाप्त करना चाहती है। श्री राकेश सिंह ने कहा कि कांग्रेस नहीं चाहती थी कि बाबा साहब मंत्री बनें लेकिन जब सरकार बनी तो मजबूरी में उन्हें कानून मंत्री बनाना पड़ा। उन्होंने कहा कि बाबा साहब ने सामाजिक समरसता को बढ़ाने और भेदभाव की खाई पाटने के लिए देश को सशक्त संविधान दिया। श्री राकेश सिंह ने कहा कि बाबा साहब द्वारा बनाये गए संविधान के अनुसार भारतीय जनता पार्टी देशद्रोह की धारा कभी समाप्त नही होने देगी साथ ही देश की एकरूपता के लिए हम कश्मीर से धारा 370 को खत्म करके ही रहेंगे। 

कार्यक्रम में मौजूद जिला अध्यक्ष श्री जीएस ठाकुर, विधायक श्री अजय विश्नोई, श्री अशोक रोहाणी, श्री अंचल सोनकर, डॉ जितेंद्र जामदार, युवा मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष श्री अभिलाष पांडे, श्री एसके मुद्दीन, श्री शिवराम बेन, श्री प्रमोद चैहटेल के साथ पार्टी पदाधिकारी एवँ अनुसूचित जाति मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने अंबेडकरजी की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उनका पुण्य स्मरण किया।