बॉलीवुड की खूबसूरत अदाकारा और अमिताभ बच्चन की पत्नी जया बच्चन को फिल्म इंडस्ट्री में 40 साल से ऊपर हो चुके हैं। जया ने महज 15 साल की उम्र से फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखा था। लंबे बाल और मुस्कुराने के स्टाइल के साथ-साथ उनकी एक्टिंग ने धीरे-धीरे लोगों को अपना कायल बना दिया था। पिछले 40 साल के दौरान उनकी जिंदगी में कई बदलाव देखे गए। इसी साल की शुरुआत में जया बच्चन की बेटी श्वेता बच्चन नंदा और बेटे अभिषेक बच्चन ने जया की एक बिमारी का खुलासा किया है। 
फिल्म प्रोड्यूसर करण जौहर के चैट शो कॉफी विद करण में अभिषेक और श्वेता ने कहा था कि जया बच्चन क्लोस्ट्रोफोबिक नाम की एक बीमारी से पीड़ित हैं। गौरतलब है कि जया बच्चन अपने परिवार के साथ अक्सर नजर आती हैं पर कैमरे में पोज देने से ज्यादातर बचती दिखीं हैं। 
जया बच्चन के इस तरह के बर्ताव के कई सारे वीडियो भी सोशल मीडिया पर हैं जिनमें यह साफ दिखाई देता है। यहां तक कि जया कई बार मीडिया पर भी नाराज दिखीं हैं। जया बच्चन की इस तरह के बर्ताव के बारे में जब करण जौहर ने श्वेता और अभिषेक से पूछा तो उनका जवाब चौंकाने वाला था। 
दोनों ने कहा कि उनको मानसिक बीमारी क्लोस्ट्रोफोबिक है जिसमें इंसान अचानक भीड़ को देखकर परेशान हो जाता है और कई बार उसे तेज गुस्सा भी आ जाता है। ऐसा बाजार, भीड़ वाले वाहन या फिर लिफ्ट में भी महसूस हो सकता है। 
इसके साथ ही श्वेता ने कहा था कि जया को भीड़ देखकर परेशानी होती है। उन्हें यह बिल्कुल पसंद नहीं कि कोई धक्का दे या फिर टच करे। इसके अलावा कैमरा का फ्लैश आंखों में पड़ने से भी उन्हें दिक्कत होती है।