अपने करियर में हमेशा लीक से हटकर सोच रखने वाले और दूसरे कलाकारों की छोड़ी हुई ऑफबीट फिल्मों को लेने वाले शाहरुख खान इस साल लगता है अभिनेता आमिर खान को फॉलो कर रहे हैं। ठग्स ऑफ हिंदोस्तान की रिलीज के बाद जैसे आमिर ने महीनों तमाम दिग्गज निर्देशकों से कहानियां सुनीं, कई बड़े प्रोडक्शन हाउस से अगले प्रोजेक्ट के लिए मुलाकातें कीं और आखिर में एक सुपरहिट हॉलीवुड फिल्म के देसी रीमेक पर आकर रुके।अब कुछ वैसा ही शाहरुख कर रहे हैं। 
शाहरुख भी आमिर खान की तरह एक के बाद एक वे सारी फिल्में छोड़ते जा रहे हैं, जो उन्होंने फिल्म जीरो की रिलीज के पहले सुनी थीं। दक्षिण की हिट फिल्म विक्रम वेधा पहले ही उनके हाथों से निकल चुकी थी। फिर उन्होंने पहले अंतरिक्ष यात्री राकेश शर्मा की बायोपिक छोड़ी और अब वह डॉन 3 से भी खुद को अलग कर चुके हैं। 
विक्रम वेधा को हिंदी में बनाने के लिए पिछले एक साल से हाथ पैर मार रहे निर्माता निर्देशक नीरज पांडे ने अब शाहरुख को अपनी अगली फिल्म गालिब डैंजर ऑफर की है। नीरज इससे पहले आमिर से विक्रम वेधा की रीमेक को लेकर मिले थे। आमिर ने फिल्म करने से मना कर दिया और अब चर्चा ये है कि शाहरुख खान को गालिब डैंजर का प्लॉट बहुत ज्यादा पसंद नहीं आया है।
शाहरुख आमिर की तरह ही मौजूदा निर्देशकों से मिलकर ये समझने की कोशिश कर रहे हैं कि वे उन्हें किस तरह के किरदारों में बेहतर मानते हैं। इसी सिलसिले में शाहरुख कल्ट थ्रिलर फिल्में बनाने वाले निर्देशक श्रीराम राघवन से भी मिल चुके हैं। शाहरुख के करीबी सूत्र बताते हैं कि इस बीच उन्होंने हॉलीवुड की भी कुछ क्लासिक फिल्में देखी हैं और संभव है कि वह जल्द ही ऐसी ही किसी कल्ट फिल्म के रीमेक में काम करने को हामी भर दें। यह भी अनुमान हैं कि शाहरूख आने वाली फिल्म में बोल्ड किरदार में नजर आयेंगे। शाहरुख की पिछली रिलीज फिल्म 'जीरो' बॉक्स ऑफिस पर हिट साबित नहीं हुयी।