जबलपुर। पाकिस्तान के बाद प्रदेश के कई शहरों की पुलिस का हाई अलर्ट जारी किया गया है। पाकिस्तान के इलाके में घुसकर की गई हवाई कार्रवाई में इस्तेमाल किए गए मिराज-२००० एयर क्राफ्ट ने प्रदेश के ग्वालियर से उड़ान भरी थी और जो बम गिराए गए थे उनका निर्माण जबलपुर की आयुध निर्माणी में किए गए थे। इसलिए इन दो शहरों पर खास नजर रखी जा रही है। जिला पुलिस बल को हाई अलर्ट जारी किया गया है। रेलवे स्टेशन, मॉल, भीड़भाड़ वाले क्षेत्रों पर विशेष निगरानी रखी जा रही है। पुलिस का सर्चिंग अभियान भी चलाने के निर्देश दिए गए हैं।
गृह मंत्री बाला बच्चा ने प्रदेश की कानून व्यवस्था को लेकर पुलिस को मुस्तैद रहने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा है कि पुलिस पूरे प्रदेश में किसी भी स्थिति से निपटने के लिए मुस्तैद है। हम हर गतिविधि पर नजर बनाए हुए है। प्रदेश के संवेदनशील इलाकों पर खासतौर से पुलिस की निगाहें बनी हुई है। ऐसे इलाकों में पुलिस सतर्क है और पल-पल की गतिविधियों पर नजर बनाए हुए है। इससे पहले डीजीपी ने भी प्रदेश के सभी पुलिस अफसरों को सचेत रहने के निर्देश दिए हैं।
सोशल मीडिया पर रखी जा रही नजर..........
पुलिस मुख्यालय की ओर से सख्त निर्देश दिए गए हैं कि सोशल मीडिया पर खास नजर बनाए रखें। कहीं भी माहौल खराब न हो इसके लिए पहले से सख्त कदम उठाएं। अफवाह फैलाने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाए। इंटेलिजेंस ब्यूरो ने पूरे प्रदेश में रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड और सार्वजनिक स्थानों पर अतिरिक्त चौकसी रखने के लिए कहा है।