जबलपुर। भारतीय वायुसेना के मिराज विमानों द्वारा मंगलवार तड़के पाकिस्तान के अंदर घुसकर आतंकी ठिकानों पर बम बरसाए गए। ये बम जबलपुर स्थित आयुध निर्माणी (ओएफके) में बना है। एयरफोर्स के मिराज विमानों ने जिन थाउजेंड पाउंडर बमों से दुश्मनों को मारा है, वे जबलपुर की खमरिया फैक्ट्री में बनाए गए हैं। इससे जबलपुर एक बार फिर देश की सुरक्षा में अपना अहम योगदान देने वाला साबित हुआ है। पाक के ऊपर एयर स्ट्राइक के बाद शहर में जश्न का माहौल है। लोगों ने मिठाई बांटकर और तिरंगा लहराकर खुशी का इजहार किया।
इस बात की खबर फैलते ही देशभर में खुशी का माहौल देखने को मिल रहा है। जबलपुर में भी जगह-जगह जश्न मनाया गया। लोगों ने मिठाई बांट, आतिशबाजी कर भारतीय सेना को बधाई दी। सिविक सेंटर समेत कई इलाकों में लोगों ने जश्न मनाया और सरकार व सेना के पराक्रम को नमन किया।
पैâक्ट्री कर्मी हुए खुश ............   
एयर स्ट्राइक के बाद खमरिया फैक्ट्री के सभी कर्मचारी जो प्रत्यक्ष अप्रत्यक्ष रूप से बम बनाने में शामिल रहे खुश नजर आए। कर्मचारी संगठनों ने कहा कि वे देश के लिए काम करते हैं और उनकी मेहनत तब सफल होती है, जब दुश्मनों का उनके बनाए बमों से नाश होता है। गौरतलब है कि आतंकी ठिकानों को नेस्तनाबूत करने वाले थाउजेंड पाउंडर बमों का निर्माण पिछले १२ वर्षों से ओएफके में किया जा रहा है। इसके निर्माण से लेकर इसके खोल की ढलाई तक का काम जबलपुर में ही हो रहा है। इस बम में २०० से २५० किलो बारूद भरा जाता है, जो मजबूत से मजबूत बंकरों को भी तबाह करने की क्षमता रखता है। 
तिरंगा लेकर मनया जश्न ..........
बड़े हों या बच्चे, युवा से लेकर बुजुर्ग तक तिरंगा हाथों में लेकर सड़कों पर जश्र मना रहे हैं। लोग भारत माता की जयकारे लगाते हुए सेना और भारत सरकार की इस कार्रवाई की जमकर तारीफ कर रहे हैं। लोगों का कहना है कि आतंकवाद को जड़ से खत्म कर दिया जायेगा। भारत की तरफ यदि कोई गलत नजर से देखेगा, तो उसे ठीक कर दिया जायेगा।
ये कह रहा जबलपुर ...........
- प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की दृढ़ इच्छाशक्ति तथा भारतीय सेना, वायुसेना और इंटेलिजेंस एजेंसियों की सटीक योजना व साहस को प्रणाम। वायुसेना की इस कार्रवाई से जबलपुर सहित पूरे देश खुश है।
राकेश सिंह, सांसद व प्रदेश अध्यक्ष भाजपा ..........
- भारतीय वायुसेना ने आतंकी वैâम्प नष्ट किए हैं। यह कार्रवाई हर्षित करने वाली है। वायुसेना के सपूतों को सलाम। जय हिन्द, जय हिन्द की सेना
विवेक तन्खा, राज्यसभा सांसद ........... 
- पाक अधिकृत कश्मीर में वायुसेना की कार्रवााई पुलवामा हमले में शहीदों को सच्ची श्रद्धांजलि है। इस कार्रवाई से देश सहित पूरे शहर में खुशी का माहौल है। वायु सेना ने अपना पराक्रम दिखाया है, उससे देश का हर व्यक्ति प्रसन्न है। 
अशोक रोहाणी, विधायक केंट क्षेत्र .........
- भारतीय सेना के द्वारा जो कदम उटाया गया उसकी सराहना की जाती है। जिस प्रकार की घटनाएं पिछले दिनों में घटित हुई हैं। उससे आतंकवादियों को सजा मिलना जरूरी था। देश की सेना ने उनके ठिाकानों को नष्ट किया है। जिन दुर्दांत आतंकियों के मारे जाने की खबर आ रही है उससे लग रहा है कि आतंक की कमर तोड़ दी गई है।
दिनेश यादव, नगर अध्यक्ष कांग्रेस ..........
- भारतीय वायुसेना की यह कार्रवाई पुलवामा में शहीदों को सच्ची श्रद्धांजलि है। इस कार्रवाई से पूरे देश में खुशी का माहौल है। दुर्दांत आतंकियों को खत्म करने की कार्रवाई सेना आगे भी जारी रखेगी, ऐसा हमारा विश्वास है।
जीएस ठाकुर, नगर अध्यक्ष भाजपा ...........