बिलासपुर ।  रेलवे प्रशासन द्वारा अपने उपभोक्ताओं को बेहतर सेवा प्रदान करने की दिशा में सभी स्तरों में लगातार बेहतर कार्य किया जा रहा है। भारतीय रेलवे में प्रणालीगत परिवर्तन लाने हेतु कार्यों का समग्र निष्पादन एवं तुरंत निर्णय लेने एवं तय समय में पूरा करने के लिए महाप्रबंधक, मंडल रेल प्रबंधक एवं क्षेत्रीय अधिकारियों को ज्यादा शक्ति प्रदान किया गया है। रेलवे मंत्रालय द्वारा बोर्ड स्तर पर ट्रांसफार्मेशन सेल का गठन किया गया है जिसमें रेलवे के कार्यप्रणाली को गति प्रदान करने के तरीकों एवं सुझावों को शामिल किया गया है। जिससे कि सभी स्तरों में समस्या एवं समाधान विषय पर परिचर्चा कर रेलवे के कार्यप्रणाली में परिवर्तन अथवा उसका सरलीकरण किया जा सके।
इसी संदर्भ में आज ११ बजे से मंडल रेल प्रबंधक सभाकक्ष में मंडल रेल प्रबंधक   आर.राजगोपाल की अध्यक्षता एवं रेलवे बोर्ड के ट्रांसफार्मेशन सेल के कार्यकारी निदेशक श्री नीरज सहाय की विशेष उपस्थिति में रेलवे के कार्यप्रणाली में सरलीकरण विषय पर परिचर्चा का आयोजन किया गया। इस अवसर पर अपर मंडल रेल प्रबंधक श्री सौरभ बंदोपाध्याय एवं मंडल के सभी शाखाधिकारी भी उपस्थित थे।
परिचर्चा में कार्यकारी निदेशक श्री नीरज सहाय ने ट्रांसफार्मेशन सेल के नीतियों के संबंध में विस्तारपूर्वक जानकारियां दी। उन्होंने बताया कि कार्य के दौरान समस्याएं आ सकती है  समस्याओं की पहचान कर कार्यप्रणाली में सरलीकरण कर रेलसेवा को गति प्रदान करना आवश्यक है। रेलवे का मुख्य उद्देश्य अपने उपभोक्ताओं को बेहतर सेवा प्रदान करना है। इस दौरान विभागावार मंडल के परफार्मेंस को और बेहतर बनाने हेतु नवपरिवर्तन के विचार एवं सुझाव को पावर प्रजेंटेशन के माध्यम से बताते हुए कार्यों में गति प्रदान की दिशा में बदलाव अथवा संशोधन करने की आवश्कता पर चर्चा की गई । परिचर्चा में यात्री सुविधा के अंतर्गत कराये जाने वाले विकास कार्यों को जल्दी पूरा करने के संबंध में भी प्राथमिकता के साथ चर्चा की गई।