वायनाड ।  पिछले कुछ समय से विवादों में रहे सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल भारत ए और इंग्लैंड लॉयंस के बीच होने वाले पहले अनधिकृत टेस्ट मैच में बेहतर प्रदर्शन कर टीम इंडिया में वापसी का प्रयास करेंगे। इस मैच में राहुल के अलावा तेज गेंदबाजों आवेश खान और वरुण आरोन के प्रदर्शन पर भी राष्ट्रीय चयन समिति की निगाहें लगी होंगी। विराट कोहली विश्व कप को देखते हुए तीन और तेज गेंदबाज चाहते हैं ताकि तेज गेंदबाजों का उनका पूल मजबूत हो सके। 
आवेश ने घरेलू सत्र में अपनी तेज गति से बल्लेबाजों को परेशान किया था। वहीं एक टीवी शो पर महिला विरोधी टिप्पणी करने के कारण राहुल निलंबित कर दिये गये थे। निलंबन तो उनका समाप्त हो गया पर खराब फार्म के कारण उन्हें टीम से बाहर कर दिया गया। भारतीय टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने हाल ही में कहा था कि राहुल फॉर्म हासिल करने ए टीम के साथ कई मैच खेले। भारत ए टीम के के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने भी कर्नाटक के इस सलामी बल्लेबाज का समर्थन करते हुए कहा कि वह इस बल्लेबाज के कम स्कोर बनाने से चिंतित नहीं हैं। अंकित बावने की कप्तानी वाली भारत ए टीम में कई ऐसे खिलाड़ी मौजूद हैं जिन्होंने घरेलू सत्र में अच्छा प्रदर्शन किया है
केरल के ऑलरांउडर जलज सक्सेना रणजी ट्रॉफी सत्र में अच्छे प्रदर्शन के बाद टीम में शामिल हैं जिसमें सिद्धेश लाड के अलावा स्पिनर शाहबाज नदीम और मयंक मार्कंडेय को भी जगह मिली है। वहीं दूसरी ओर मेहमान इंग्लैंड लायंस की टीम को पांच मैचों की एकदिवसीय सीरीज में 4-1 से हार का सामना करना पड़ा था और ऐसे में वह है और वह वापसी के इरादे से उतरेगी। पिछले साल आईपीएल में चेन्नै सुपरकिंग्स के लिए खेलने वाले कप्तान सैम बिलिंग्स अच्छी फॉर्म में हैं और वह इसे टेस्ट में भी जारी रखना चाहेंगे। इसके अलावा टीम में बेन डकेट और ओली पोप को भी शामिल किया गया हैं। 
दोनो टीमें इस प्रकार हैं: भारत ए : अंकित बावने (कप्तान), लोकेश राहुल, ए आर ईश्वरन, प्रियंक पांचाल, रिकी भुई, सिद्धेश लाड, केएस भरत (विकेटकीपर), जलज सक्सेना, शाहबाज नदीम, मयंक मार्कंडेय, नवदीप सैनी, शार्दुल ठाकुर, आवेश खान, वरुण आरोन। 
इंग्लैंड लॉयंस : सैम बिलिंग्स (कप्तान), डोमिनिक बेस, डैनी ब्रिग्स, टाम बेली, बेन डकेट, लुईस ग्रेगरी, जैक चैपल, सैम हेन, विल जैक्स, जेमी ओवरटन, टॉम मूर्स, ओली पोप, जेमी पोर्टर, एलेक्स डेविस, अमर वार्डी।