जबलपुर। टारगेट को सेट करो और हिट करो। कोई भी अपराधी बचकर नहीं जाना चाहिए। बच्चे, महिलाएं और वृद्घ से जुड़े मामलों में विशेष ध्यान दें। यह निर्देश एसपी अमित सिंह ने गुरुवार की दोपहर बैठक में सभी सीएसपी को दिए।

बच्चे नशे के शिकार नहीं हो

शहर में युवा और बच्चे नशे की लत में फंसकर अपना भविष्य खराब कर रहे हैं। इसलिए नशा बेचने वाले तस्करों की जानकारी जुटाकर उनपर सख्ती से कार्रवाई करें। मेडिकल स्टोर्स में डॉक्टर की सलाह के बिना जो नशीली दवाएं बेच रहे हैं ऐसे दुकान मालिकों को चिन्हित कर कार्रवाई करें। वहीं स्मैक, गांजा के कारोबार करने वाले आरोपितों को भी गिरफ्तार कर कार्रवाई करें।

 

मनचलों की लगा दो क्लास

एसपी अमित सिंह ने बताया कि गर्ल्स स्कूल और कॉलेज व कोचिंग के पास भ्रमण करें। इस दौरान जो भी मनचले खड़े दिखे उनकी क्लास लगा दें। साथ ही उनके नाम पते लिखकर उनके परिजन को भी जानकारी दें।

 

इसकी रखें जानकारी

गर्ल्स स्कूल-कॉलेज-कोचिंग संस्थान का नाम, पता, प्राचार्य, संचालक का मोबाइल नंबर, स्कूल लगने और छूटने का समय। इस मार्ग में चाय पान के टपरे लगाने वालों के नाम, मोबाइल नंबर। मार्ग में किस संस्थान, मकान में सीसीटीवी लगे हैं और यह भी देखें कि कितने कैमरे चालू हैं और कितने बंद। यदि कैमरे बंद है तो चर्चा कर उन्हें शुरू कराएं।

 

चाय, पान वालों को दें नोटिस

स्कूल, कॉलेज के आसपास चाय, पान की दुकान लगाने वालों को नोटिस देकर यह सूचना दें कि वह बिना कारण अपनी दुकान में किसी को भी खड़े नहीं होने दें। यदि खड़े होते हैं तो तत्काल पुलिस को सूचना दें। चाय पान की दुकान लगाने वालों को पुलिस अधिकारियों का नंबर भी उपलब्ध कराएं।

 

निगरानीशुदा गुण्डा, बदमाशों की जानकारी करें अपडेट

बीट में तैनात अधिकारी-कर्मचारियों के माध्यम से निगरानीशुदा गुण्डा बदमाशों की जानकारी अपडेट कराई जाए। क्षेत्र के सभी आपराधिक तत्वों के बारे में पूरी जानकारी रखें। अपराधियों का फोटो, मोबाइल नंबर, किस वाहन से घूमता है, क्या काम करता है और साथी कौन हैं यहा भी पता करें।

 

बैठक में एएसपी शहर राजेश कुमार त्रिपाठी, एएसपी ग्रामीण डॉ रायसिंह नरवरिया, एएसपी डॉ संजीव उईके, एएसपी क्राइम शिवेश सिंह बघेल, एएसपी यातायात अमृत मीणा भी उपस्थित रहे।