जबलपुर। राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की पुण्य तिथि पर विगत दिवस ३० जनवरी को अलगढ़ उत्तर प्रदेश में हिन्दू महासभा की राष्ट्रीय सचिव पूजा सुमन पाण्डे एवं उनको दो दर्जन साथियों के साथ महात्मा गांधी के पोस्टर का पुतला बनाकर एयर पिस्टल से गोली मारने और पुतला दहन करने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल किये जाने एवं बापू के हत्यारे नाथूराम गोडसे को महात्मा कहकर अमर के नारे लगाने वालों पर दण्डात्मक कार्यवाही हेतु जबलपुर पुलिस अधीक्षक को शहर कांग्रेस कमेटी के तत्वावधान में ज्ञापन सौंपा गया। 
शहर कांग्रेस अध्यक्ष दिनेश यादव ने कहा कि महात्मा गांधी का ये अपमान देश द्रोही नफरत और देश में अराजकता पैâलाने की साजिश करने वाला कृत्य है। जिस गांधी को देश ही नहीं विश्व में सत्य अहिंसा का पुजारी मानकर भारत को आजाद कराने वाले नेता के रूप में सम्मान दिया जाता है किन्तु भारत में ऐसे अपराधियों के द्वारा किया जाने वाला कृत्य भारत के संविधान का भी अपमान है। इसे क्षमा नहीं किया जा सकता। कांग्रेस नेताओं ने कहा कि महात्मा गांधी शरीर से भले ही हमारे बीच न हो लेकिन उनके विचार सिद्धांत सत्य अिंहसा के विचार आज भी हम भारत वासियों का मार्गदर्शन करते हैं। ऐसे महापुरूष का अपमान देश के करोड़ों लोगों की भावनाओं को आहत कर रहा है जो अपराधिक कृत्य है। 
शहर कांग्रेस अध्यक्ष दिनेश यादव, सतीश उपाध्याय, वैâलाश तिवारी, झल्लेलाल जैन, तविंदर गुजराल, मुकेश राठौर, राजेश सोनकर, टीकाराम कोष्टा, शैलेष राठौर, शंभू सोनकर, चमन पासी, शेखर सोनी, दुर्गा सेनी, शक्ति चौकसे, रोहित यादव, राजेन्द्र पिल्लई, ज्ञान गुप्ता, आयुष अग्रवाल, संतोा गोगिया, तरुण रोहितास, रज्जू सराफ, गोविंद पचौरी, आशीष बारी, राजकुमार बेन, संतोष मिश्रा, राजेश गौतम, मनोज मेहरा, प्रदीप पटेल आदि ने ऐसे अपराधियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करने की मांग की है।