अमेजन के मुख्‍य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) जेफ बेजोस अपनी पत्नी को तलाक देंगे. बुधवार को ट्विट करके जेफ बेजोस ने बताया कि वह अपनी पत्नी मैकेंजी बेजोस के साथ 25 साल के रिश्ते को खत्म करेंगे. बता दें, जेफ बेजोस दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति हैं और उनकी संपत्ति करीब 137 अरब डॉलर है. मैकेंजी बेजोस अमेजन की पहली कर्मचारी थीं.

ट्विटर पर बेजोस दंपत्ति ने लिखा है, 'जैसा कि हमारा परिवार और नजदीकी मित्र जानते हैं, प्‍यार भरे एक लंबे समय और तलाक की प्रक्रिया के बाद, हमने सहमति से तलाक लेने का फैसला लिया है और हम आगे भी दोस्‍तों की तरह जीवन व्‍यतीत करेंगे. हमने एक कपल के रूप में अच्छा समय व्यतीत किया और हम अपना बतौर माता-पिता, दोस्त और बिजनेस पार्टनर के रूप में सुनहरा भविष्य दे रहे हैं.

मैकेंजी बेजोस एक उपन्‍यासकार हैं और उन्‍होंने दि टेस्टिंग ऑफ लूथर अलब्राइट एवं ट्रैप्‍स सहित कई किताबें लिखी हैं. जेफ और मैकेंजी की मुलाकात डी.ई शॉ में हुई थी. यह मुलाकात अमेजन की स्‍थापना से पूर्व हुई थी. जेफ ने अमेजन की स्‍थापना 1994 में की थी.

सिलिकन वैली में पॉवर कपल के अलग होने का यह मामला नहीं है. बिल गेट्स और मेलिंडा का तलाक भी काफी हाई-प्रोफाइल था.  2013 में, Google के सह-संस्थापक सर्गेई ब्रिन और उनकी पत्नी ऐनी वोज्स्की अलग हो गए थे. टेस्ला के सीईओ एलोन मस्क और उनकी पहली पत्नी जस्टिन विल्सन ने 2000 में शादी की और 2008 में अलग हो गए.