अबु धाबी: पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच शेख जायद स्टेडियम में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के पहले दिन शुक्रवार को गेंदबाजों का बोलबाला रहा. पाकिस्तानी गेंदबाजों ने पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड को महज 153 रन पर समेट दिया. इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरे पाकिस्तान की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही. न्यूजीलैंड के गेंदबाजों ने भी दिन का खेल खत्म होने तक पाकिस्तान के दो विकेट 59 रन पर ही झटक लिए. पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच यह 56वां टेस्ट मैच खेला जा रहा है. इससे पहले खेले गए 55 टेस्ट मैच में पाकिस्तान ने 24 और न्यूजीलैंड ने 10 टेस्ट मैच जीते हैं. 

पहले दिन का खेल जब रोका गया तब पाकिस्तान के हैरिस सोहेल 22 और अजहर अली 10 रन बनाकर खेल रहे थे. पाकिस्तान ने अपना पहला विकेट 27 के कुल स्कोर पर इमाल उल हक (6) के रूप में खोया. उन्हें कोलिन डि ग्रैंडहोम ने अपना शिकार बनाया. इसी स्कोर पर ट्रेंट बोल्ट ने दूसरे ओपनर मोहम्मद हफीज (20) को पवेलियन भेज दिया. पाकिस्तान की टीम न्यूजीलैंड से पहली पारी में अभी 94 रन पीछे और उसके आठ विकेट बाकी हैं. 

केन विलियम्सन ने बनाया अर्धशतक 
इससे पहले, पाकिस्तानी गेंदबाजों ने कीवी बल्लेबाजों का विकेट पर पैर जमाना मुश्किल कर दिया. न्यूजीलैंड ने अपने तीन विकेट 39 का स्कोर बनने तक ही गंवा दिए. हालांकि, इस मुश्किल वक्त में उसके कप्तान केन विलियम्सन अच्छी पारी खेली. उन्होंने 112 गेंदों पर पांच चौकों की मदद से 63 रन बना पाए. हेनरी निकोल्स ने 78 गेंदों पर 28 रन का योगदान दिया. इन दोनों के अलावा टॉम लाथम (13), नील वेगनर (12) और बीजे वाटलिंग (10) ही दहाई के आंकड़े तक पहुंच सके. पाकिस्तान के लिए 32 साल के यासिर शाह ने तीन विकेट अपने नाम किए. मोहम्मद अब्बास, हसन अली, सोहेल ने दो-दो विकेट लिए. बिलाल आसिफ को एक सफलता मिली. 

एक महीने पहले ऑस्ट्रेलिया को हराया 
अबु धाबी का मैदान पाकिस्तान का घरेलू मैदान है. उसने पिछले महीने यहां ऑस्ट्रेलिया को दो टेस्ट मैचों की सीरीज में 1-0 से हराया था. दोनों टीमों के बीच पहला टेस्ट ड्रॉ रहा था. जबकि, दूसरे टेस्ट में पाकिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया को 373 रन से करारी शिकस्त दी थी.