नई दिल्ली. लंबे समय बाद एक समय के एंग्री यंग मेन और बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन के एक्शन को देखने के लिए हर किसी को फिल्म 'ठग्स ऑफ हिंदोस्तान' का बेसब्री से इंतजार है. लेकिन फिल्म की टीम ने एक्शन के साथ एक और कीमती खजाना अब तक दर्शकों से छिपा रखा है, यह है बिग बी का बेहद प्यारा सा पिता वाला रूप. जब वह फातिमा के लिए एक लोरी गाने वाले हैं. 

फिल्म में एक आजादी के लिए लड़ने वाले एक ठग आजाद की भूमिका निभाने वाले बिग बी के साथ दंगल गर्ल फातिमा सना शेख भी नजर आ रही हैं. फातिमा भी अपने गेटअप से अमिताभ के गैंग की सदस्य ही लग रही हैं. हालांकि ट्रेलर में कहीं यह नहीं दिखाया गया कि फातिमा के माता-पिता को क्या हुआ था. लेकिन खबरों की माने तो अमिताभ और फातिमा को अपनी बेटी की तरह मानते हैं. जिसके लिए एक मौके अमिताभ ने बड़े दुलार से लोरी भी सुना रहे हैं. 
ट्रेलर में जबरदस्त डायलॉग के साथ वीएफएक्‍स का कमाल काफी मेजदार दिख रहा है और कई जगह आपको बड़े-बड़े जहाज और सितारों के लुक का अंदाज आपको 'बाहुबली' की ग्रैंड स्‍टाइल की याद दिला सकते हैं. बता दें कि 'ठग्स ऑफ हिन्दोस्तान' के प्रोड्यूसर आदित्य चोपड़ा की ड्रीम प्रोजेक्ट है. ऐसा माना जा रहा है कि यह बॉलीवुड की अब तक की सबसे ज्यादा बजट वाली फिल्म है. यह फिल्म 1839 के एक उपन्यास 'कंफेशंस ऑफ ए ठग' पर आधारित है.
यह फिल्‍म 8 नवंबर को इसी साल दिवाली के मौके पर रिलीज होगी. 'ठग्स ऑफ हिंदुस्तान' को डिजिटल रूप में आईमैक्स फॉर्मेट में बनाया गया है. यह इस फॉर्मेट में पांचवीं भारतीय फिल्म है. इससे पहले 'धूम 3', 'बैंग बैंग', 'बाहुबली 2' व 'पद्मावत' को आईमैक्स फॉर्मेट का रूप दिया गया.