नई दिल्‍ली : वीडियो शेयरिंग वेबसाइट यूट्यूब बुधवार सुबह कुछ घंटे ठप रहने के बाद ठीक हो गई. यट्यूब के दुनियाभर में ठप पड़ जाने से विभिन्‍न देशों के यूजर्स को परेशानी हुई थी. ये सभी यूजर्स सोशल मीडिया पर यूट्यूब का स्‍क्रीनशॉट डाल रहे थे. हालांकि इसका संज्ञान लेते हुए कंपनी ने इस खराबी को जल्‍द ठीक करने की बात कही थी. इसके कुछ देर बाद ही यूट्यूब काम करने लगी. 
यूट्यूब ने खराबी को ठीक करने के बाद ट्विटर पर कहा 'हम वापस आ गए हैं. आप लोगों के धैर्य के लिए धन्‍यवाद. अगर आप लोगों को नियमित कोई परेशानी हो तो हमें जरूर बताएं.'
दरअसल बुधवार सुबह से ही यूट्यूब को खोलने के दौरान ही उसके होमपेज पर एरर का संदेश आ रहा था. इसके बाद अगर यूजर उसमें कुछ भी सर्च कर रहा था तो उसके बाद वीडियो स्‍क्रीन काली होकर उसमें भी एरर दिखा रहा है. मतलब यूजर्स यूट्यूब पर कुछ भी देखने में असमर्थ थे. बुधवार सुबह यूट्यूब के ठप पड़ जाने के कारण दुनियाभर के यूजर्स उसमें वीडियो नहीं देख पा रहे थे. 
यूट्यूब ने ट्विटर पर अपने आधिकारिक हैंडल पर कहा है कि 'आप लोगों का यूट्यूब, यूट्यूब टीवी और यूट्यूब म्‍यूजिक को चलाने को लेकर आ रही परेशानी से अवगत कराने का शुक्रिया. हम इस खराबी को ठीक करने के लिए प्रयास कर रहे हैं और जैसे ही यह खराबी दूर होती है हम आपको सूचना देंगे. हम इस कारण आप लोगों को हो रही परेशानी के लिए शर्मिंदा हैं.'
हालांकि अभी य‍ह पता नहीं चल पाया है कि दुनिया की सबसे बड़ी वीडियो शेयरिंग वेबसाइट अचानक से ठप कैसे पड़ गई. वहीं विशेषज्ञों का मानना है कि ऐसा उसके सर्वर में कुछ खराबी होने के कारण हो सकता है.